Hindi News »Haryana News »Kurukshetra» आवास योजना का मैसेज देख आवेदक पहुंचे नप, पता चला ये तो फाॅर्म में कमी का था

आवास योजना का मैसेज देख आवेदक पहुंचे नप, पता चला ये तो फाॅर्म में कमी का था

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 04:20 AM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ लेना आवेदन करने वाले छह हजार से अधिक पात्रों के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। इस...
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ लेना आवेदन करने वाले छह हजार से अधिक पात्रों के लिए सिरदर्द साबित हो रहा है। इस योजना के तहत आवेदन करने वाले लोगों को फोन पर आए एक मैसेज ने असमंजस में डाल दिया।

विभाग की ओर से जिन लोगों के फार्म में कोई कमी रह गई थी। उनको मैसेज कर नगर परिषद कार्यालय में बुलाना था। लेकिन जिन लोगों के फार्म पूरे भरे हैं, उनके पास भी नगर परिषद कार्यालय पहुंचने का मैसेज डाल दिया गया। जिसके चलते शहर से योजना के तहत आवेदन करने वाले हजारों लोग नगर परिषद कार्यालय में पहुंच गए। यह देख अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए। लोगों का कहना था कि उन्हें बताया गया था कि पात्रता व दस्तावेज पूरा करने वाले आवेदकों की लिस्ट नगर परिषद कार्यालय के बाहर लगाई जाएगी। लेकिन दिनभर यहां भटकने के बाद न तो लिस्ट लगी और न ही अधिकारी संतोषजनक जवाब दे पाए। योजना के जिला संयोजक का कहना है कि केवल त्रुटि वाले आवेदकों को बुलाया था। सप्ताहभर में पहली लिस्ट फाइनल होकर नप कार्यालय में लगेगी। कर्मियों ने लिस्ट पार्षद पर भेजने की बात कहकर लोगों को नप कार्यालय से भेजा।

कुरुक्षेत्र | नप में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवेदन करने वाले लोग कर्मियों से बात करते।

लोग बोले- कमी अफसरों की भुगत रहे हैं हम

नगर परिषद कार्यालय पहुंची आवेदक महिलाओं ने कहा कि वे अपना कामकाज छोड़कर दिनभर नगर परिषद कार्यालय में बैठी रही। उन्हें पता चला था कि नगर परिषद कार्यालय में एक फरवरी को पात्रता पूरी करने वाले आवेदकों की फाइनल लिस्ट लगेगी। जब यहां पहुंचे तो पता चला कि दो बजे तक लिस्ट लगेगी। आवेदकों ने आरोप लगाया कि दिनभर भटकने के बाद शाम चार बजे उन्हें बताया गया कि लिस्ट अभी नहीं लगेगी।

सप्ताह बाद लगेगी लिस्ट, मुुझसे कर सकते हैं संपर्क : अजीत

जिला कॉर्डिनेटर अजीत सिंह ने कहा कि कुल छह हजार के करीब आवेदन मिले हैं। इनमें से तीन हजार आवेदनों में कमी है। इसमें किसी में आधार कार्ड, किसी में मकान के दस्तावेज नहीं दिए गए। जिसके चलते आवेदन फार्म पूरे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अब उक्त लोगों के फार्म की कमियों को दूर किया जा रहा है। सप्ताहभर के अंदर पहली सूची फाइनल होकर नप कार्यालय में लगा दी जाएगी। लिस्ट पार्षदों को भी दी जाएगी। जानकारी के लिए 94673-48200 पर संपर्क कर सकते हैं।

कई दिन से लगा रहे चक्कर नहीं कोई स्पष्ट जवाब

नगर परिषद कार्यालय पहुंची गांधीनगर वासी रीना, कृष्णा, बाला, नीलम, बिमला, फौजी कॉलोनी वासी सिंदरपाल, गोविंदगढ़ वासी मुन्नी देवी, कलावती, कौशल्या, कीर्त नगर वासी मनीषा, बंसी देवी, भानूमती, सेक्टर-सात वासी मीरा और मनीषा ने कहा कि उनके मोबाइल फोन पर 25 जनवरी को मैसेज आया था कि आपका प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन पूरा है। आप आगे की कार्रवाई के लिए 30 जनवरी को कार्यालय में संपर्क करें। वहीं झांसा रोड वासी सोनिया, रानी, रविदास नगर वासी स्वीटी ने कहा कि उनके पास मैसेज आया कि आपके दस्तावेजों में कुछ कमी रही है। आप 30 जनवरी को नप कार्यालय में संपर्क करें। आवेदकों का कहना है कि जब वे 30 जनवरी को नप कार्यालय पहुंचे तो उन्हें एक फरवरी को आने को कहा गया। जब गुरुवार को कार्यालय पहुंचे तो यहां कोई अधिकारी व कर्मचारी संतोषजनक जवाब देने को तैयार नहीं है।

50 फीसदी फार्म में हैं कमियां : प्रधानमंत्री आवास योजना के जिला संयोजक अजीत सिंह ने बताया कि यह असमंजस की स्थिति सभी आवेदकों के पास मैसेज जाने से बनी। मैसेज केवल तीन हजार आवेदकों जिनके फार्म में कमी थी, उन्हें भेजना था लेकिन गलती से मैसेज उन लोगों को भी पहुंच गया, जिनके आवेदन फार्म पूरे थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: आवास योजना का मैसेज देख आवेदक पहुंचे नप, पता चला ये तो फाॅर्म में कमी का था
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Kurukshetra

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×