Hindi News »Haryana »Kurukshetra» केयू कुलपति की नियुक्ति के दो साल पूरे, शर्मा बोले-नए प्रयोग करेगा केयू

केयू कुलपति की नियुक्ति के दो साल पूरे, शर्मा बोले-नए प्रयोग करेगा केयू

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. केसी शर्मा की नियुक्ति के दो साल शनिवार को पूरे हो गए हैं। दो साल पहले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 04:20 AM IST

केयू कुलपति की नियुक्ति के दो साल पूरे, शर्मा बोले-नए प्रयोग करेगा केयू
कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. केसी शर्मा की नियुक्ति के दो साल शनिवार को पूरे हो गए हैं। दो साल पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी के डॉ. शर्मा ने बतौर कुलपति केयू में पदभार ग्रहण किया था। पदभार ग्रहण करते ही यूनिवर्सिटी की नैक से मान्यता दिलाने की अहम जिम्मेदारी थी। ग्रेड न होने के कारण यूनिवर्सिटी को बदनामी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं यह मुद्दा सीएम मनोहर लाल के सामने भी उठा था। इसके चलते आखिरकार कुलपति अपने कार्यकाल के डेढ़ साल बाद नैक की कमेटी को यूनिवर्सिटी में बुलाने में सफल रहे। वहीं कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी को नैक की ओर से ए प्लस ग्रेड मिला। वहीं पिछले माह केयू को मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश के 60 स्वायत शिक्षण संस्थानों की सूची में शामिल किया गया है। डॉ. शर्मा ने भी पूर्व कुलपति डॉ. डीडीएस संधू के परीक्षा शाखा का ऑटोमेशन करने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए परीक्षा फार्म ऑनलाइन करने का काम करवाया। रिवेल्युएशन के परिणाम भी ऑनलाइन उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। डॉ. शर्मा ने कहा कि केयू अब शिक्षा के क्षेत्र में नए प्रयोगों को लेकर काम करेगा।

वीसी डॉ. कैलाश चंद्र शर्मा।

विदेशी विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाएंगे: डाॅ. केसी

डॉ. केसी शर्मा ने कहा कि केयू में विदेशी विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए आगामी शैक्षणिक सत्र में काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला व पुरुष छात्रावासों में विदेशी विद्यार्थियों के रहने के लिए विशेष व्यवस्थाएं की जाएंगी। इसके साथ ही विश्वविद्यालय में इंटरनेशनल स्टूडेंट एडवाइजर सेल को भी मजबूत किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक विदेशी विद्यार्थी विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर सकें। डॉ. शर्मा ने बताया कि केयू के इतिहास में पहली बार यूनिवर्सिटी का कुलगीत तैयार करवाया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kurukshetra

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×