• Hindi News
  • Haryana News
  • Kurukshetra
  • महिला खिलाड़ी बोलीं-नहीं लौटाई इनामी राशि, न ही जताया विरोध
--Advertisement--

महिला खिलाड़ी बोलीं-नहीं लौटाई इनामी राशि, न ही जताया विरोध

गांव टाटकी में कुश्ती-दंगल में महिला पहलवानों द्वारा इनाम कम होने के विरोध में कथित तौर पर विधायक को पुरस्कार राशि...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 04:20 AM IST
गांव टाटकी में कुश्ती-दंगल में महिला पहलवानों द्वारा इनाम कम होने के विरोध में कथित तौर पर विधायक को पुरस्कार राशि वापस लौटाने का मामला चर्चा में है। हालांकि यह मामला वायरल होने के बाद ही उक्त महिला खिलाडिय़ों ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि न तो इनाम राशि कम होने पर किसी तरह का विरोध जताया, न ही इनाम राशि वापस लौटाई। साथ ही कहा कि कुछ शरारती लोगों ने यह अफवाह फैलाई। इसके खिलाफ वे कार्रवाई कराएंगी।

नवरात्र के उपलक्ष्य में था दंगल : बताया जाता है कि टाटकी गांव में कुछ ग्रामीणों ने आयोजन समिति बनाकर नवरात्र के उपलक्ष्य में दंगल कराया। इसमें विभिन्न जिलों व आसपास से पहलवानों ने हिस्सा लिया। दो महिला पहलवान भी पहुंची।

इनाम राशि को लेकर विरोध वायरल : इस दंगल में विधायक डॉ. पवन सैनी भी पहुंचे। तब तक अधिकांश कुश्तियां हो चुकी थी। विजेताओं को आयोजन समिति ने पुरस्कार भी दिए। विधायक डॉ. सैनी ने भी अपनी तरफ से दोनों महिला खिलाडिय़ों को 500 रुपए, दो पुरुष खिलाडिय़ों को 400 रुपए और ढोलक वालों को 100-100 रुपए का इनाम दिया गया। दंगल खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर किसी ने वीडियो डाली। इसमें महिला खिलाड़ी वहां मौजूद किसी शख्स से बातचीत कर रही है। दावा किया गया कि उक्त महिला खिलाड़ी ने कम इनाम देने के विरोध में 500 रुपए भी विधायक को लौटा दिए।

खुशी में मर्जी से दिया इनाम : विधायक

विधायक डॉ. पवन सैनी का कहना है कि किसी ने जानबूझ कर यह शरारत की। उन्होंने तो अपनी मर्जी से खुशी में खिलाडिय़ों को पैसा दिया। कुछ खिलाडिय़ों को उनके पास बाकायदा नगद इनाम लेने भेजा गया था। हालांकि पुरस्कार समिति दे चुकी थी। उक्त खिलाड़ी इनाम लेकर चल पड़ी थी, लेकिन तभी किसी ने उन्हें कम इनाम राशि बताते हुए दोबारा से उनके पास ज्यादा राशि लेने के लिए उकसाते हुए भेजा था। तब उन्होंने बताया था कि वे अपनी हैसियत के मुताबिक ही इनाम देते हैं। हालांकि दोनों खिलाड़ी इस पर भी खुश होकर वहां से चली गई, लेकिन बाद में किसी ने वीडियो को गलत तरीके से पेश करते हुए वायरल कर दिया।

खिलाड़ियों ने दिया लिखकर, नहीं किया विरोध

उक्त वीडियो वायरल होने के बाद दोनों खिलाडिय़ों ने इसका खंडन किया। बाकायदा लिखित में सोशल मीडिया पर डाला कि ना तो इनाम कम होने को लेकर विरोध हुआ, ना ही इनाम राशि वापस लौटाई। साथ ही कहा कि किसी ने जानबूझ कर ऐसी शरारत की। यह सब विधायक डा.पवन सैनी को बदनाम करने की नीयत से किया गया। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..