पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Kurukshetra News Haryana News 1328 Cases Disposed In National Lok Adalat

राष्ट्रीय लोक अदालत में हुआ 1328 मामलों का निपटारा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से कुरुक्षेत्र कोर्ट परिसर में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत लगाई गई। इसमें 1328 मामलों का निपटारा करके चार करोड़ 23 लाख 16 हजार 150 रुपए की सेटलमेंट के आदेश पारित किए गए। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम डॉ. कविता कांबोज ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से लगाई राष्ट्रीय लोक अदालत में प्रीलिटीकेशन के तहत बैंक रिकवरी के 18 मामलों का निपटारा किया गया। जिसमें 47 लाख 18 हजार 100 रुपए की सेटलमेंट के आदेश पारित हुए। इसी तरह लंबित मामलों में क्रिमिनल कंपाउंडएबल के 130 मामलों का निपटारा करके 45 हजार 450 रुपए की सेटलमेंट के आदेश दिए गए। वहीं बीमा क्लेम के 75 मामलों का निपटारा करते हुए 4 करोड़ 22 लाख 28 हजार रुपए का मुआवजा देने के आदेश पारित किए गए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में धारा 138 एनआई एक्ट का एक और अन्य सिविल केसों के 20 मामलों का निपटारा भी किया गया।

कुरुक्षेत्र | लोक अदालत में मामलों को निपटाते न्यायाधीश।

लोक अदालत में 58 में से निपटे 32 मामले

पिहोवा | एसडीएम कार्यालय में शनिवार को लोक अदालत लगाई गई। अदालत में कुल 58 मामले रखे गए। इनमें से एसडीएम संयम गर्ग ने 32 केसों का मौके पर निपटारा किया। एसडीएम ने कहा कि लोक अदालतें लंबित मामलों के निपटारे के लिए सराहनीय प्रयास है। एसडीएम गर्ग ने कहा कि छुट्टी के दिन लोगों की सुविधा के लिए एसडीएम कार्यालय को खुला रखा गया। लोगों ने रोजाना की तरह अपना काम करवाया। उन्होंने बताया कि हर माह दूसरे शनिवार को एसडीएम कार्यालय खुला रहेगा। एसडीएम ने कहा कि अधिकारी जनता के सेवक होते हैं। लोगों के काम निपटाना प्रत्येक कर्मचारी का दायित्व है। उन्होंने कहा कि यदि किसी को सरकारी काम में दिक्कत आ रही है तो वह उनके कार्यालय में संपर्क कर सकता है।

पिहोवा | लाेक अदालत में लंबित मामलों पर सुनवाई करते एसडीएम संयम गर्ग।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें