केयू में स्पोर्ट्स कोटे की 22 में से 18 सीटें खाली

Kurukshetra News - केयू के आईआईएचएस इंस्टीट्यूट में ग्रेडेशन सर्टिफिकेट न होने के कारण स्पोर्ट्स कोटे की कई सीट खाली रह गई।...

Jul 14, 2019, 08:10 AM IST
केयू के आईआईएचएस इंस्टीट्यूट में ग्रेडेशन सर्टिफिकेट न होने के कारण स्पोर्ट्स कोटे की कई सीट खाली रह गई। इंस्टीट्यूट के शारीरिक शिक्षा विभाग में शनिवार को खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों के लिए काउंसलिंग हुई, लेकिन ग्रेडेशन सर्टिफिकेट न होने के कारण 22 सीट में से केवल चार सीट पर ही दाखिले हो पाए। शारीरिक शिक्षा विभाग की एचओडी डॉ. संतोष दहिया ने बताया कि शारीरिक विभाग में खिलाडिय़ों के हिस्से में 22 सीट आती हैं। जिनमें 10 सीट आर्ट्स, पांच सीट कॉमर्स, पांच सीट साइंस और दो एमएससी इंटीग्रेटिड के हिस्से में आती हैं।

उन्होंने बताया कि दाखिला लेने के लिए बहुत विद्यार्थी आए लेकिन ग्रेडेशन न होने के कारण उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। डॉ. संतोष दहिया ने बताया कि रेसलिंग के अंतर राष्ट्रीय खिलाड़ी सुशील कुमार भी केयू के इसी विभाग की देन हैं। स्पोट्र्स कोटे के तहत बीए में संजय कुमार पुत्र नेकीराम एवं भारत सैनी पुत्र ओमनाथ सैनी, बीएससी में आदित्य कुमार पुत्र सुरजीत सिंह एवं कॉमर्स में अभिषेक पुत्र विरेंद्र कुमार राही का दाखिला हो पाया। डॉ. संतोष दहिया ने कहा कि बाकी बची 18 सीटों के लिए प्राचार्य डॉ. एसबी मलिक से चर्चा कर दोबारा काउंसलिंग की जाएगी। ताकि योग्य विद्यार्थियों का दाखिला हो सके।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना