23 को प्रत्याशियों की मौजूदगी में आधा घंटा पहले खुलेंगे स्ट्रांगरूम

Kurukshetra News - लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद अब जिला निर्वाचन कार्यालय मतगणना की तैयारियों में जुटा है। कुरुक्षेत्र लोकसभा के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Kurukshetra News - haryana news 23 will open in half an hour before the presence of candidates in strongroom
लोकसभा चुनाव में मतदान के बाद अब जिला निर्वाचन कार्यालय मतगणना की तैयारियों में जुटा है। कुरुक्षेत्र लोकसभा के मतों की गिनती तीनों जिलों में अलग अलग होगी। इसके लिए तीनों जिलों में व्यापक बंदोबस्त रहेंगे। 23 मई को सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी। जिसे लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. एसएस फुलिया ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर तैयारियों को अमलीजामा पहनाने के निर्देश दिए। कहा कि मतगणना की सभी तैयारियां पूरी हैं। चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच गिनती होगी। राजनीतिक दलों के एजेंट की डिटेल भी एकत्रित की जा रही है। सभी एजेंट को मतगणना के दिन समय पर केंद्र में आना होगा। शुक्रवार को लघु सचिवालय में लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र से प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों की बैठक भी हुई। डाॅ. फुलिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले सभी 9 विधानसभा निर्वाचन खंडों की मतगणना 23 मई को सुबह आठ बजे शुरू होगी।

तीनों जिलों में होगी गिनती | कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में तीन जिलों के नौ विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। तीनों जिलों में अलग अलग मतगणना होगी। कुरुक्षेत्र के तहत आने वाली रादौर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य एमएनएल काॅलेज यमुना नगर में होगा। जबकि लाडवा विधानसभा की मतगणना का कार्य अग्रसेन स्कूल कुरुक्षेत्र के ऑडिटोरियम हाॅल में, शाहबाद विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना का कार्य अग्रसेन स्कूल सेक्टर 13 नोर्थ विंग बेसमेंट में, थानेसर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य साउथ विंग बेसमेंट अग्रसेन स्कूल में, पिहोवा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य ऑडिटोरियम हाॅल अग्रसेन स्कूल के प्रथम तल पर होगा।

यहां होंगी चार विस की मतगणना | गुहला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना कार्य आईजी काॅलेज कैथल के ऑडिटोरियम हाॅल में, कलायत विधानसभा की मतगणना आरकेएसडी स्कूल के सभागार में, कैथल विस क्षेत्र की मतगणना आरकेएसडी कालेज के सभागार में होगी। जबकि पूंडरी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना आईजी काॅलेज कैथल के कॉमन रूम में होगी।

आधा घंटा पहले खुलेंगे स्ट्रांगरूम | बता दें कि 12 मई को मतदान के बाद सभी ईवीएम अग्रसेन स्कूल और कैथल में आरकेएसडी कॉलेज एवं एमएनएल कॉलेज यमुनानगर में बनाए मतगणना केंद्रों पर स्ट्रांग रूम में कड़े सुरक्षा में रखी गई। मतगणना के दिन ये स्ट्रांग रूम आधा घंटा पहले साढ़े सात बजे खुलेंगे। उस समय कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। इतना ही नहीं सभी प्रत्याशी या उनके चुनावी एजेंट अथवा उनके प्रतिनिधि को सुबह सात बजे स्ट्रांग रूम पर मौजूद रहना होगा।

हर केंद्र में होंगी 14 टेबल | प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन खंड के मतगणना केंद्रों में 14 मतगणना टेबल होगी। जबकि एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी की टेबल लगाई जाएगी। डाॅ.फुलिया ने कहा कि मतगणना के लिए सभी प्रत्याशी अपने मतगणना एजेंट की नियुक्ति करें। इनकी सूचना समय रहते भिजवाएं। सभी एजेंट को सात बजे से पहले मतगणना केंद्र पर आना होगा। प्रत्येक टेबल पर एक काउंटिंग सुपरवाइजर, एक काउटिंग सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया है।

कुरुक्षेत्र | अधिकारियों की मीटिंग लेते उपायुक्त डॉ. एसएस फुलिया

X
Kurukshetra News - haryana news 23 will open in half an hour before the presence of candidates in strongroom
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना