बिना अटेंडेंट थी स्कूल वैन, चालक ने तेज रफ्तार में लगाई ब्रेक उछलकर स्टेपनी में सिर लगने से 5 साल के अक्षवीर की मौत

Kurukshetra News - गांव बारवा-मिर्जापुर के नजदीक हादसे में स्कूल वैन में सवार बारवा के चार वर्षीय मासूम अक्षवीर की मौत हो गई। माना जा...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:00 AM IST
Kurukshetra News - haryana news 5 years old akshyer died due to head injury in school van after driver leak
गांव बारवा-मिर्जापुर के नजदीक हादसे में स्कूल वैन में सवार बारवा के चार वर्षीय मासूम अक्षवीर की मौत हो गई। माना जा रहा है कि उसकी मौत तेज गति में चल रही वैन में रखी स्टेपनी से टकराने पर सिर में चोट लगने से हुई। ब्रेकर या गड्ढे की वजह से वह उछलकर सीट से नीचे स्टेपनी से टकराया होगा। वहीं यह भी माना जा रहा है कि बैन की खिड़की से सिर बाहर निकालने पर किसी ट्रॉली से सिर टकराने पर यह हादसा हुआ। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर जांच कर रही है।

इस मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई। घटना के बाद आनन-फानन में गाड़ी की अंदर से सफाई भी करा दी। इससे स्कूल प्रबंधन भी सवालों के घेरे में आ गया। पुलिस ने चालक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। तर्क दिया कि इस मामले में जांच के दौरान लापरवाही मिलने पर स्कूल प्रबंधन पर भी केस दर्ज होगा। बारवा निवासी कर्मवीर का चार वर्षीय अक्षवीर इकलौता बेटा था। कर्मवीर दिल्ली में गेस्ट टीचर है। अक्षवीर सिंह बैरागी धर्मशाला स्थित सोम कान्वेंट की ओर से संचालित किड्स एकेडमी में एलकेजी में पढ़ रहा था। घटना का पता चलते ही बारवा में मातम पसर गया।

लापरवाही ने छीन लिया इकलौता चिराग : सुबह सात बजे रोजाना अक्षवीर वैन में स्कूल जा रहा था। एकेडमी की वैन में कोई अटेंडेंट नहीं था। चालक नफे सिंह ही रोज बच्चों को लेकर आता-जाता था। सुबह बारवा से अक्षवीर अकेला ही वैन में सवार हुआ। मिर्जापुर से कुछ और बच्चों को बिठाना था। गांव से करीब डेढ़ किमी दूर जाने पर चालक ने बच्चे को देखा। वह लहुलुहान था। माना जा रहा है कि तेजगति में ब्रेक लगाने के कारण अक्षवीर उछल कर वैन में रखी स्टेपनी से टकराया। स्टेपनी भी खुली रखी थी। वहीं वैन की खिड़की पर ग्रिल नहीं हैं। पहले यही माना गया कि संभवत उसने खिड़की से सिर बाहर निकाला हुआ होगा। रास्ते में किसी ट्रॉली आदि में सिर लगने से वह सीट से नीचे गिरा होगा, लेकिन प्राथमिक जांच में यही सामने आया कि उछलकर नीचे गिरने व स्टेपनी से टकराने से उसकी मौत हुई। चालक ने खुद ही तुरंत बच्चे को शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में पहुंचाया। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

X
Kurukshetra News - haryana news 5 years old akshyer died due to head injury in school van after driver leak
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना