6 खेल नर्सरियों में भर्ती हाेंगे 150 खिलाड़ी

Kurukshetra News - कुरुक्षेत्र के सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में विभिन्न खेलों की छह खेल नर्सरियों के लिए खिलाड़ियाें का चयन किया...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:15 AM IST
Kurukshetra News - haryana news 6 players to be recruited in 6 sports nurses
कुरुक्षेत्र के सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में विभिन्न खेलों की छह खेल नर्सरियों के लिए खिलाड़ियाें का चयन किया जाएगा। इसके लिए ट्रायल व स्पीड टेस्ट 27 व 28 मई को खेल नर्सरियों के लिए निर्धारित की जगह पर सुबह नौ बजे होगा। जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी यशबीर सिंह ने बताया कि एमएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल झांसा की फुटबाॅल खेल नर्सरी, देवल इंटरनेशनल स्कूल के लिए कबड्डी नर्सरी और लड़कियों के लिए अमात्रे कन्या गुरुकुल बचगावां में हैंडबॉल समेत तीनों नर्सरियों का ट्रायल अमात्रे कन्या गुरुकुल बचगावां के खेल प्रांगण में 27 मई को सुबह 9 बजे होगा। इसके अलावा माता रुक्मणि स्कूल शाहबाद की बाॅक्सिंग खेल नर्सरी का ट्रायल 28 मई को सुबह 9 बजे आर्य गर्ल्स काॅलेज शाहबाद, राजकीय स्कूल उमरी की कुश्ती खेल नर्सरी का ट्रायल उमरी स्कूल में 28 मई को सुबह 9 बजे तथा राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाबैन की कबड्डी खेल नर्सरी (लड़कियां) का ट्रायल 28 मई को सुबह 9 बजे आर्य गर्ल्स काॅलेज शाहबाद में सुबह 9 बजे होगा।

देना होगा आयु प्रमाण पत्र व दो फोटो

इच्छुक खिलाड़ी मौके पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके लिए खिलाड़ियाें को आयु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड व 2 फोटो साथ लेकर आनी होगी।

हर नर्सरी में होगा 25 का चयन

इन नर्सरियों के ट्रायल में बेहतर प्रदर्शन करने वाले 25 खिलाड़ियाें का चयन प्रत्येक नर्सरी के लिए किया जाएगा। चयनित खिलाड़ियाें की पढ़ाई का प्रबंध उसी शिक्षण संस्थान में किया जाएगा जहां पर स्वर्ण जयंती खेल नर्सरी चलाई जा रही है। इन नर्सरियों के लिए 8 से 19 वर्ष के आयुवर्ग के खिलाड़ी पात्र होंगे। 8 से 14 वर्ष के खिलाड़ी के लिए 1500 रुपए प्रतिमास छात्रवृति मिलेगी। जबकि 15 से 19 वर्ष के खिलाड़ी को दो हजार रुपए प्रतिमाह छात्रवृत्ति दी जाएगी।

X
Kurukshetra News - haryana news 6 players to be recruited in 6 sports nurses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना