तिगरी में तीन दिन पहले लगाई बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़ने पर रोष, छह पर केस, एक गिरफ्तार

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:40 AM IST

Kurukshetra News - गांव तिगरी में डाॅ. भीमराव अंबेडकर सेवा समिति की तरफ से रविदास मंदिर के पास लगाई डाॅ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति कुछ...

Shahbad News - haryana news baba saheb39s statue put on three days before in tiger fury six cases one arrested
गांव तिगरी में डाॅ. भीमराव अंबेडकर सेवा समिति की तरफ से रविदास मंदिर के पास लगाई डाॅ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति कुछ लोगों ने तोड़ दी। जिससे समाज के लोगों में रोष पनप गया। पता चलते ही शाहाबाद पुलिस गांव पहुंची। समिति प्रधान की शिकायत पर छह युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोप है कि मूर्ति तोड़ने वाले युवकों में गांव के हरिजन समाज के भी दो युवक शामिल हैं। मूर्ति को स्टेज से तोड़कर बाकी हिस्सा भी साथ ले गए। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। वहीं खफा लोगों ने थाने के बाहर भी प्रदर्शन किया।

तीन दिन पहले लगाई थी प्रतिमा : समिति के प्रधान राजबीर सिंह ने बताया की गांव में रविदास मंदिर बनाया जा रहा है। कुछ दिन पहले समिति की बैठक हुई थी। जिसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि उक्त जगह पर डाॅ. अंबेडकर की प्रतिमा भी लगाई जाए। 14 मई को समिति ने यहां विधिवत प्रतिमा लगाई। लेकिन गुरुवार शाम को कुछ युवकों ने उक्त प्रतिमा तोड़ दी। इसका पता चलते ही समाज में रोष पनप गया। इसकी सूचना पुलिस को दी। गांव वासी राकेश, संजीव, गुरदीप, महेंद्र सिंह, रामचंद्र, सुरेंद्र कुमार, बबली, रमेश, सूरजभान, नरेश, रामस्वरूप, हैप्पी, गरीबदास, करनैल सिंह और सुरेंद्र सिंह आदि ने कहा कि ऐसा कर समाज की भावनाओं को आहत किया। बाबा साहेब का अपमान किया। प्रतिमा ताेड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कहा कि प्रतिमा ताेड़ने वालों में दो मुख्य आरोपी गांव के ही हरिजन समाज के हैं।

छह पर किया पुलिस ने केस दर्ज : पता चलते ही थाना प्रभारी रमेश चंद्र की टीम तिगरी पहुंची। शिकायत पर गांव के ही बलजीत, रजत, विनोद, नैब सिंह, साहिल और रजत आदि के खिलाफ केस दर्ज किया। रमेशचंद्र के मुताबिक मुख्य आरोपी बलजीत को गिरफ्तार किया है।

जगह का विवाद हो सकता है कारण : बताया जाता है कि जहां प्रतिमा लगाई गई। पहले उस जगह पर बलजीत व उसके परिवार वालों का कब्जा था। समिति ने यह जगह अपनी बताते हुए जगह खाली कराई। तीन दिन पहले यहां प्रतिमा स्थापित कर दी। इसे बलजीत व उसके परिवार वाले खफा हो गए। आरोप है कि इसी के चलते प्रतिमा उखाड़ कर अपने साथ ले गए।

एसएचओ रमेशचंद्र का कहना है कि पुलिस निष्पक्षता से जांच में लगी है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। प्रतिमा को उखाड़ने के पीछे जगह का विवाद भी हो सकता है। जांच से पूरी सच्चाई सामने आएगी।

शाहाबाद | तिगरी में बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़ने पर रोष जताते लोग।

X
Shahbad News - haryana news baba saheb39s statue put on three days before in tiger fury six cases one arrested
COMMENT