पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kurukshetra News Haryana News Divorced The Wife Then Broke The Second Marriage Raped The Friends Together Cheated The Marriage Ran To Malaysia

पत्नी को तलाक दिया-फिर दूसरी शादी तुड़वा दी, शादी का झांसा दे दोस्तों के साथ मिलकर दुष्कर्म किया, मलेशिया भागा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मैडम मेरी शादी सुनील के साथ हुई थी। बाद में तलाक हो गया। दूसरी शादी की, तो पहले पति ने वह शादी तुड़वा दी। उसे दोबारा शादी का झांसा देकर अपने साथ ले आया। यहां अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया। कुछ दिन बाद यहां से मलेशिया भाग गया। पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन दो माह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की।

उल्टे उसे ही परेशान किया जा रहा है। यह आपबीती सुनाई, कुरुक्षेत्र निवासी करीब 25 वर्षीय युवती ने महिला आयोग की टीम के सामने। बुधवार को महिला आयोग सदस्य नम्रता गौड़ की टीम जांच करने सर्किट हाउस पहुंची। दोनों पक्षों की बात सुनी। पुलिस से भी कार्रवाई को लेकर टीम ने रिपोर्ट ली। दुष्कर्म मामले में दो माह तक कार्रवाई न होने को लेकर नाराजगी जताई। सदस्य ने कहा कि ऐसे तो पुलिस की ही मिलीभगत लग रही है। इस मामले में दोबारा नए सिरे से जांच करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस नहीं करेगी, तो आयोग जांच कराएगा।

जांच के लिए पहुंची टीम : बता दें कि महिला आयोग सदस्य नम्रता की टीम बुधवार को सर्किट हाउस पहुंची। यहां पति व साथियों द्वारा युवती से दुष्कर्म मामले और कंडक्टर ने महिला यात्री से अश्लील हरकत करने के मामले की सुनवाई की। इसी बीच एक युवती दहेज के मामले में कार्रवाई की गुहार लगाने भी पहुंची।

नाराजगी

घर की बजाय ट्यूबवेल के कमरे में रखा

युवती ने बताया कि उसकी शादी पास के गांव निवासी सुनील से हुई थी। कुछ समय बाद दोनों में पंचायती स्तर पर तलाक हो गया। परिजनों ने उसकी दूसरी शादी कर दी, लेकिन सुनील ने उसके ससुराल में फोन कर उसकी दूसरी शादी तुड़वा दी। इसके बाद उसे अपने साथ ले आया। कहा कि वे दोबारा उससे शादी करेगा। गांव में अपने घर न रख कर उसे पानी की टंकी के ट्यूबवेल के कमरे में रखा। गत सात जून की रात करीब 11 बजे शराब पीकर सुनील, पप्पू नामक एजेंट व एक अन्य युवक के साथ आया। तीनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके तीन चार दिन बाद पप्पू एजेंट ने सुनील को मलेशिया भिजवा दिया। पता चलने पर उसने केयूके थाना में शिकायत की।

अब गुरुद्वारे में शरण : दूसरी शादी टूटने के बाद उसके मां बाप नहीं चाहते थे कि वह सुनील के साथ रहे। वह सुनील के बहकावे में उसके साथ रहने लगी, तो उसके परिजन उससे खफा हो गए। अब वह कई दिन से एक गुरुद्वारे में शरण लेकर रह रही है।

आयोग सदस्या ने दोबारा जांच के दिए निर्देश, आरोपी पक्ष का तर्क : महिला ने ही शादी तोड़ी

सर्किट हाउस में फरियादियों की बात सुनती महिला आयोग की सदस्य नम्रता गौड़ साथ में थाना प्रभारी सुनीता रावत।

समझौते के बहाने मलेशिया से लौटा

केस दर्ज होने के बाद सुनील व पप्पू के परिजन उस पर समझौते का दबाव बनाने लगे। उसने पहले सुनील को बुलाने के लिए कहा। कुछ दिनों बाद सुनील मलेशिया से लौटा तो पुलिस को सूचित किया, लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। युवती ने बताया कि एक दिन एजेंट ने ब्रह्मसरोवर तक उसका पीछा किया तोे पुलिस को सूचित किया। तब पुलिस एजेंट को साथ ले गई। जहां एजेंट ने सभी के सामने माफी मांगी।

गांव में रहने की जिद पर अड़ी थी महिला : आरोपी पक्ष

आरोपी युवक के परिजन व ग्रामीण ने कहा कि उक्त लड़की खुद ही पति को छोड़कर गई। रिश्तेदारी में दूसरे युवक के साथ प|ी के तौर पर रहने लगी। कुछ दिन बाद दोबारा लौटी। कहा कि वह उसके साथ रहेगी। लेकिन परिवार राजी नहीं हुआ। गांव में ही रहने की जिद पर अड़ी रही। इस पर मौजिज लोगों ने ट्यूबवेल का कमरा दिला दिया। अब उक्त लड़की ने पूर्व पति व एजेंट पर गलत आरोप लगाए हैं।

दो दिन में मांगे सबूत : महिला आयोग ने एसएचओ केयूके बलवान सिंह व महिला थाना प्रभारी सुनीता से रिपोर्ट ली। रेप केस में आरोपी को गिरफ्तार कर जांच होनी चाहिए थी। ऐसा नहीं हुआ। पुलिस नए सिरे से जांच करे। वहीं लड़की को दो दिनों में फोन रिकार्डिंग आदि देने के लिए कहा। आयोग इस मामले की जांच कराएगा।

खबरें और भी हैं...