विज्ञापन

लोस चुनाव : पहले दिन नहीं आया कोई नामांकन

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:00 AM IST

Kurukshetra News - लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से अधिसूचना जारी की गई। वहीं नामांकन प्रक्रिया भी...

Kurukshetra News - haryana news los election no nomination on the first day
  • comment
लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से अधिसूचना जारी की गई। वहीं नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई। पहले दिन किसी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं भरा। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसएस फुलिया ने कहा कि कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रक्रिया शुरू हो गई है। मंगलवार को अधिसूचना जारी की। इस अधिसूचना के अनुसार नामांकन पत्र डीसी कार्यालय कोर्ट रूम के कमरा नंबर 105 में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक दाखिल किए जा सकेंगे। 16 अप्रैल से ही नामांकन भी शुरू हुए। नामांकन प्रक्रिया 23 अप्रैल तक चलेगी। 24 अप्रैल को नामांकन पत्रों की छंटनी 11 बजे से शुरू होगी। उम्मीदवार 26 अप्रैल को तीन बजे तक अपना नामांकन वापस ले सकता है। इसके तुरंत बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। 12 मई को मतदान होगा। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक चलेगा। जबकि 23 मई को मतगणना होगी।

पर्यवेक्षक केए जथिन का स्वागत करते नगराधीश अनिल यादव।

100 मीटर दायरे में नहीं होगी भीड़

डीसी फुलिया ने धारा-144 के तहत आदेश जारी करे। कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र 02 से प्रत्याशी लघु सचिवालय स्थित कार्यलय के कमरा नंबर 105 में नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पहुंचेंगे। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 16 से 23 अप्रैल को तीन बजे तक जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कार्यालय के कमरा नंबर 105 के 100 मीटर के दायरे में भीड़ के एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी। ये आदेश प्रशासनिक अधिकारियों, ज्यूडिशियल, पुलिस, ट्रांसपोर्ट, स्वास्थ्य और अन्य विभागों पर लागू नहीं होंगे।

खर्चा पर्यवेक्षक बनाए जथिन : कुरुक्षेत्र के लिए खर्चा पर्यवेक्षक केए जथिन को नियुक्त किया है। जथिन मंगलवार को कुरुक्षेत्र पहुंचे। नगराधीश अनिल यादव ने स्वागत किया। जथिन ने जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसएस फुलिया से मिलकर चुनावी तैयारियों पर चर्चा की। चुनाव तहसीलदार संदीप कुमार ने बताया कि 18 अप्रैल को सुबह 11 बजे खर्च पर्यवेक्षक केए जथिन लघु सचिवालय में चुनाव को लेकर अधिकारियों की मीटिंग लेंगे।

X
Kurukshetra News - haryana news los election no nomination on the first day
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन