विज्ञापन

सीजन पीक पर पहुंचते ही खुद आईडी-पासवर्ड लेने पहुंच रहे मार्केट कमेटी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:00 AM IST

Kurukshetra News - सीजन से पहले भले ही आढ़ती ऑनलाइन सिस्टम के तहत खुद ऑनलाइन सिस्टम के तहत आई-फार्म जनरेट करने की व्यवस्था से हाथ खड़े...

Kurukshetra News - haryana news market committee reaching the id password itself as soon as they reach the season peak
  • comment
सीजन से पहले भले ही आढ़ती ऑनलाइन सिस्टम के तहत खुद ऑनलाइन सिस्टम के तहत आई-फार्म जनरेट करने की व्यवस्था से हाथ खड़े कर हड़ताल पर चले गए थे, लेकिन अब सीजन पीक पर पहुंचते ही आढ़तियों को ऑनलाइन आई-फार्म जनरेट कराने को लेकर मार्केट कमेटी कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। अब इस परेशानी को देखते हुए आढ़ती खुद ही आई-फार्म जनरेट करने को लेकर आगे आने लगे हैं।

मार्केट कमेटी कार्यालय से अपनी लॉग इन आईडी और पासवर्ड लेने को लेकर मार्केट कमेटी के ई-खरीद केंद्र में व्यापारियों का जमावड़ा लगा रहा। मार्केट कमेटी की ओर से भी ऑनलाइन आई-फार्म निकालने को लेकर व्यवस्था की गई है, लेकिन सीजन पीक पर होने के कारण व्यापारी इस व्यवस्था को नाकाफी बता रहे हैं। आरोप लगा रहे हैं यह गेहूं सीजन पीक पर है। ऐसे में बेवजह व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है।

मार्केट कमेटी ने बनाए 16 काउंटर |मार्केट कमेटी की ओर से सीजन पीक पर पहुंचने की स्थिति से निपटने को लेकर मंगलवार से 16 काउंटर ऑनलाइन आई-फार्म काटने को लेकर बनाए गए हैं। इनमें आठ ई-खरीद केंद्र में तो, छह मार्केट कमेटी कार्यालय और दो मंडी प्रधान अजमेर सिंह ढुल की दुकान पर बनाए हैं। इसके बावजूद व्यवस्था बनाने में प्रशासन के पसीने छूटे हैं।

मार्केट कमेटी ई-खरीद केंद्र में ऑनलाइन ई-फार्म जनरेट करवाते आढ़ती।

उठान धीमा देख एसडीएम बोले-तेजी दिखाएं एजेंसियां

पिहोवा | एसडीएम निर्मल नागर गेहूं खरीद कार्य में लगी सरकारी एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि गेहूं उठान कार्य में तेजी लाएं। इसके लिए वाहनों, श्रमिकों की पर्याप्त व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने बताया कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा विभिन्न अनाज मंडियों में 18 लेबर प्वांइट बनाकर सौ गाडिय़ों की व्यवस्था की गई है। हैफेड की ओर से 50 गाडिय़ों की व्यवस्था करके छह लेबर प्वांइट बनाए गए हैं। पिहोवा, इस्माइलाबाद, मलिकपुर, बोधनी, ठोल, कराह साहब, नीमवाला, थाना, गुमथला गढु व भौर सैंयदा में गेहूं खरीद केंद्र बनाए गए हैं। उन्होंने मार्केट कमेटी को निर्देश दिए कि खरीद केंद्रों पर स्ट्रीट लाइट, शौचालय व पेयजल आदि की पर्याप्त व्यवस्था करें।

X
Kurukshetra News - haryana news market committee reaching the id password itself as soon as they reach the season peak
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन