पत्नी को तलाक दिए बिना की दूसरी शादी, आरोप-नहीं हो रही सुनवाई

Kurukshetra News - बाबैन के गांव खैरी में पहली प|ी को तलाक दिए बगैर व्यक्ति के दूसरी महिला से शादी करने का मामला सामने आया है। महिला...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:10 AM IST
Kurukshetra News - haryana news the second marriage without divorce the wife is not being heard
बाबैन के गांव खैरी में पहली प|ी को तलाक दिए बगैर व्यक्ति के दूसरी महिला से शादी करने का मामला सामने आया है। महिला सुरजीत कौर ने बताया कि वह टोपरा खुर्द यमुनानगर की रहने वाली है। 24 जनवरी 2004 को उसकी शादी गांव खैरी के संदीप के साथ हुई थी। उसके पास दो बेटे 13 वर्षीय लवीश और 11 वर्षीय अरनाम हैं। शादी के बाद सबकुछ ठीक चलता रहा, लेकिन करीब एक साल से उसका पति रोजाना रात को देरी से घर आने लगा। इसपर उसे शक तो हुआ, लेकिन उसका पति काम व अपने माता-पिता के पास गांव में बैठने का बहाना बनाकर टालता रहा। कुछ दिन पहले एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई। इसमें उसका पति संदीप और एक अन्य महिला शादी करते दिख रहे हैं। जिसके बाद उसने अपने स्तर पर पता किया तो सामने आया कि उसके पति ने एक अन्य महिला के साथ 24 सितंबर 2018 को शादी उत्तर प्रदेश में पंजीकृत करवाई हुई है। इसका प्रमाण भी वह पुलिस को दे चुकी है। शादी के बाद से उसका पति उक्त महिला के साथ कहीं चला गया। इसकी शिकायत उसने बाबैन थाने में भी दी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया।

आर्थिक हालत हुई कमजोर| सुरजीत कौर ने बताया कि उसके पति के दूसरी शादी करने के बाद से घर की आर्थिक हालत कमजोर हो गई है। इसके चलते उसे अपने बच्चों को प्राइवेट से निकालकर राजकीय स्कूल में दाखिला करवाना पड़ा है। सुरजीत ने कहा कि उसके पति के हिस्से में सवा तीन एकड़ जमीन है, लेकिन इस जमीन का ठेका भी उसे नहीं मिल रहा। पीड़िता ने सीएम से पति और उसकी दूसरी शादी में साथ देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वहीं उसके पति के हिस्से की जमीन भी उसे दिलाने की मांग की।

X
Kurukshetra News - haryana news the second marriage without divorce the wife is not being heard
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना