--Advertisement--

पलवल से मिला दौलतपुर से गायब प्रेमी जोड़ा

गांव दौलतपुर से डेढ़ हफ्ता पहले गायब प्रेमी जोड़ा पलवल से मिला। दोनों को पुलिस टीम अपने साथ कुरुक्षेत्र लेकर...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:05 AM IST
गांव दौलतपुर से डेढ़ हफ्ता पहले गायब प्रेमी जोड़ा पलवल से मिला। दोनों को पुलिस टीम अपने साथ कुरुक्षेत्र लेकर पहुंची। उधर दोनों परिजनों के बीच भी देर शाम समझौता हो गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि वे कोई कार्रवाई नहीं चाहते, लेकिन अब पुलिस उनकी सुनवाई नहीं कर रही। लड़की को जबरन बयान दिलाने के लिए कोर्ट ले गई। वहीं कोर्ट ने आगामी कार्रवाई तक युवती को नारी निकेतन करनाल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि वह नियमानुसार काम कर रही है। युवती नाबालिग है।

बताया जाता है कि दौलतपुर वासी उक्त लड़की और अरुण नामक युवक गत पांच मई से लापता थे। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती के परिजनों ने युवक पर लड़की को अगवा करने के आरोप में पुलिस को शिकायत की थी।

पुलिस ने केस दर्ज कर दोनों की तलाश शुरू की थी। पुलिस ने फोन लोकेशन के आधार पर दोनों का पता लगाया। दोनों पलवल में ठहरे हुए थे। जहां से पुलिस दोनों को कुरुक्षेत्र लेकर आई। यहां लाने के बाद पुलिस ने युवती को कोर्ट में पेश किया। जहां उसके बयान कराए गए। पुलिस का कहना है कि युवती ने परिवार के पास ना जाने की इच्छा जताई। जिस पर उसे कोर्ट ने नारीनिकेतन भेजने के आदेश दिए। जिस पर देर शाम उसे नारी निकेतन करनाल छोड़कर आए। वहीं अरुण से अभी पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं गुरुवार देर शाम दोनों के परिजनों की गांव दौलतपुर में मीटिंग हुई। जिसमें गांव के लोगों ने दोनों के बीच राजीनामा करा दिया। दोनों के परिजनों का कहना है कि वे उनके रिश्ते पर सहमत हैं। लेकिन इसके बावजूद पुलिस कार्रवाई करने पर आमादा है। वे लोग नहीं चाहते कि इस मामले में आगे कार्रवाई हो।

युवती नाबालिग, नियमों पर कार्रवाई : एसएचओ

वहीं एसएचओ निर्मल सिंह का कहना है कि युवती की उम्र 17 साल दस महीने है। परिजनों ने अगवा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। ऐसे में नियमानुसार ही पुलिस ने बरामद होने के बाद युवती के बयान कराए। वहीं युवक से फिलहाल पूछताछ चल रही है। उधर परिजनों का कहना है कि वे युवती के बालिग होने के बाद ही उसकी शादी करने को राजी हैं।