• Home
  • Haryana News
  • Kurukshetra
  • जहां कल सीएम का रोड शो गुजरना है वहां साफ-सफाई, बाकी शहर में गंदगी
--Advertisement--

जहां कल सीएम का रोड शो गुजरना है वहां साफ-सफाई, बाकी शहर में गंदगी

नपा के सफाई कर्मियों को हड़ताल पर जाने से 10 दिन से शहर गंदगी से बेहाल है। इसको लेकर न विधायक और न अफसर कोई हल निकाल पा...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:20 AM IST
नपा के सफाई कर्मियों को हड़ताल पर जाने से 10 दिन से शहर गंदगी से बेहाल है। इसको लेकर न विधायक और न अफसर कोई हल निकाल पा रहे थे। अब शनिवार को सीएम मनोहरलाल रोड शो करने आ रहे हैं तो सभी सक्रिय हो गए। गुरुवार से नगर परिषद ने हुडा सेक्टरों में सफाई के लिए रखे 40 कर्मियों की ड्यूटी उन रास्तों को चमकाने में लगा दी, जहां से सीएम को गुजरना है। इनके अलावा 25 और प्राइवेट कर्मी लगाए गए। गुरुवार को रेलवे रोड, छठी पातशाही बिरला मंदिर रोड पर साफ-सफाई में कर्मचारी लगे रहे। बिरला मंदिर से सीकरी चौक मुख्य बाजार से होते हुए रोटरी चौक, निरंकारी भवन व सेक्टर-17 तक सफाई का टारगेट लेकर नप ने रातभर सफाई अभियान चलाया। पूर्व पार्षद नरेंद्र शर्मा निंदी और विक्की महत्ता का कहना है कि सिर्फ सीएम के रोड शो वाले एरिया पर फोकस करना गलत है। सुदेश चौधरी ने कहा कि साफ-सफाई में रहने हर शहरवासी को अधिकार है। पार्षद नवनीत टेका व संदीप टेका का कहना है कि दस दिन में हड़तालियों पर न तो सरकार कोई निर्णय ले पाई और न ही प्रशासन ने सफाई को लेकर कोई इंतजाम किया।

कुरुक्षेत्र | थीम पार्क में सफाई करते सफाई कर्मचारी ।

साफ सड़कों पर गिराई गंदगी

एक तरफ जहां सीएम रूट पर अस्थाई सफाई कराई। वहीं बाजारों में दुकानदार खुद ही अपनी दुकानों के आगे सफाई कर रहे थे। लेकिन यह सफाई भी हड़ताल कर्मियों को रास नहीं आई। गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर सफाई कर्मी फिर से कूड़ा कर्कट बिखेर गए।

आज से घर- घर से कूड़ा उठाएंगे डंपर

नगर परिषद ईओ बीएन भारती का कहना है कि डंपर चालकों को गुरुवार तीन बजे तक का अल्टीमेटम दिया गया था। सभी डंपर चालक काम पर लौट आए। शुक्रवार से शहर भर में कूड़ा उठाने वाले डंपर पहले की तरह घर-घर से कूड़ा उठाएंगे।

मांगें माने जाने तक हड़तालः संघ

नपा सफाई कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुभाष गुंसर ने कहा कि सभी 411 कर्मचारी मांगे माने जाने तक हड़ताल पर रहेगे।