--Advertisement--

इस बार फिल्मी सितारों से पर्यटकों को लुभाने का रहेगा प्रयास

इंटरनेशनल गीता महोत्सव में अब महज 26 दिन बाकी हैं, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया कि मुख्य आयोजनों में क्या...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:31 AM IST
Kurukshetra - this time film stars will try to entice tourists
इंटरनेशनल गीता महोत्सव में अब महज 26 दिन बाकी हैं, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया कि मुख्य आयोजनों में क्या प्रोग्राम होंगे। कौन-कौन कलाकार प्रस्तुतियां देंगे। फिलहाल शासन व प्रशासन कलाकारों के नामों पर मंथन ही कर रहा है। हालांकि कुछ कार्यक्रम तय भी हुए हैं। इस बार कई नामी कलाकारों को बुलाकर उत्सव को भव्य बनाने की योजना है। सात से 23 दिसंबर तक गीता महोत्सव चलेगा।

अधिकारियों का दावा है कि प्रसिद्ध एवं नामी कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। इसके अलावा कई नामी हस्तियों को गीता महोत्सव में आमंत्रित किया जाएगा। शनिवार को इसे लेकर कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड, टूरिज्म विभाग व जिला प्रशासन के अधिकारियों की मीटिंग पिपली पैराकीट में हुई। अध्यक्षता डीसी डॉ. एसएस फुलिया ने की। डीसी ने बताया कि आध्यात्मिक और पौराणिक तरीके से महोत्सव को बेहतरीन बनाने के लिए फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, अनुराधा पौडवाल, सोनू निगम और गुरदास मान समेत कई कलाकारों से संपर्क साधा जा रहा है। देश के चुनिंदा और नामी कवियों को भी गीता महोत्सव के लिए बुलाया जाएगा। जो आध्यात्मिक दृष्टिकोण के साथ-साथ देशभक्ति पर आधारित अभिव्यक्ति देंगे। हेमंत, बृज वासी, सतेन्द्र सरताज को भी बुलाया है। हरियाणवी, पंजाबी, राजस्थानी, गुजराती और उतर प्रदेश सहित तमाम अन्य राज्यों की संस्कृति को प्रदर्शित और प्रकाशित करते सांस्कृतिक कार्यक्रम भी बेहतरीन अंदाज में प्रस्तुत किए जाएंगे।

महोत्सव के लिए सजेगी धर्मनगरी : मीटिंग में फैसला लिया कि महोत्सव के लिए शहर को एलईडी लाइट्स से सजाया जाएगा। डॉ. फुलिया ने बताया कि शहर में पार्किंग की व्यवस्था, सड़कों की मरम्मत, शौचालय, बिजली सप्लाई को लेकर अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। ब्रह्मसरोवर के सभी पोलों को सजाया जाएगा।

X
Kurukshetra - this time film stars will try to entice tourists
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..