• Home
  • Haryana News
  • Ladwa
  • पूर्व चेयरमैन बोले-चेयरपर्सन करवा रही हैं नपा प्रॉपर्टी पर रिश्तेदारों के कब्जे विधायक सैनी ने कहा-आप लिखित में शिकायत दें, खुद जांच कराएंगे
--Advertisement--

पूर्व चेयरमैन बोले-चेयरपर्सन करवा रही हैं नपा प्रॉपर्टी पर रिश्तेदारों के कब्जे विधायक सैनी ने कहा-आप लिखित में शिकायत दें, खुद जांच कराएंगे

नगरपालिका की प्रॉपर्टी पर कब्जे का मामला फिर गरमा गया है। गुरुवार को खुले दरबार में यह मामला पूर्व चेयरमैन मनदीप...

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 02:30 AM IST
नगरपालिका की प्रॉपर्टी पर कब्जे का मामला फिर गरमा गया है। गुरुवार को खुले दरबार में यह मामला पूर्व चेयरमैन मनदीप सिंह तूर ने विधायक डा.पवन सैनी के सामने उठाया। विधायक ने वार्डों की समस्याएं निपटाने को खुला दरबार लगाया था। विधायक के साथ ही चेयरपर्सन साक्षी खुराना भी समस्याएं सुन रहीं थी, इसी दौरान यह मामला उठा। इसमें चेयरपर्सन के पिता पर ही नपा प्रॉपर्टी पर कब्जे का आरोप है।

पूर्व चेयरपर्सन मनदीप सिंह तूर ने कहा कि वार्ड एक और तीन में विकास कार्यों में भेदभाव किया जा रहा है। विधायक साहब, खुद चेयरपर्सन ही रिश्तेदारों से नपा की जमीन पर कब्जा करवा रही हैं। नियमों के विपरीत नपा मीटिंग में चेयरपर्सन के रिश्तेदार व परिजन भी बैठते हैं। यह आरोप लगते ही दरबार में माहौल गरम हो गया। झगड़ा होते देख एसएचओ बीच में पड़े। दोनों पक्षों को किसी तरह शांत कराया।

65 नंबर प्रॉपर्टी पर हैं कब्जे के आरोप : बता दें नपा की प्रॉपटी नंबर 65 को लेकर विवाद चल रहा है। तूर पहले भी आरोप लगा चुके हैं कि इस प्रॉपर्टी पर नपा चेयरपर्सन साक्षी के पिता राजेश सेठी का कब्जा कराया जा रहा है। कुछ दिन पहले उनके पिता ने यहां पुराने शटर की जगह नया शटर लगा दिया था। इसे लेकर मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। इस पर नगरपरिषद ने पिछले महीने राजेश सेठी को नोटिस भी दिया। बाद में सेठी ने दोबारा से लीज को लेकर कोर्ट में केस दायर कर दिया। बताया जाता है कि ब्रजपाल से उक्त जगह की लीज कुछ बरस पहले राजेश सेठी के नाम तबदील हुई थी। तभी से विवाद चल रहा है। सेठी लीज बढ़वाने को कोर्ट में केस कर चुके हैं।

नहीं कराया कब्जा:हो रही राजनीति : साक्षी खुराना

नपा चेयरपर्सन साक्षी खुराना का कहना है कि न तो कोई भेदभाव किया जा रहा है और न ही उन्होंने किसी रिश्तेदार का नपा की जगह पर कब्जा कराया। राजनीति के चलते उन पर आरोप लगाए जा रहे हैं।

ट्रैफिक लाइट लगाने का काम सोमवार से शुरू होगा

नपा प्रधान साक्षी खुराना ने बताया कि शहर के अंबेडकर चौक पर ट्रैफिक लाइट लगाने का फैसला हुआ है। सोमवार को काम शुरू हो जाएगा। शहर में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जाएंगे। कंट्रोल रूम लाडवा थाना व नपा कार्यालय में बनेगा। बाबैन, इंद्री, रादौर व पिपली रोड पर लगभग 20 लाख रुपए से बस क्यू शेल्टर बनेंगे।

लाडवा |नपा कार्यालय में खुला दरबार में विधायक डॉ. पवन सैनी को वार्ड 1 व 3 की समस्याओं के बारे में बताते पूर्व प्रधान मनदीप सिंह तूर।

नपा मीटिंगों में सिर्फ पार्षद ही बैठेंगे

इन आरोपों पर विधायक डॉ.सैनी ने तूर से कहा कि वे लिखित में दें। वे खुद इसकी जांच कराएंगे। नपा मीटिंगों में सिर्फ पार्षद ही बैठेंगे। इसे लेकर चेयरपर्सन को भी हिदायत दी है।

खुले दरबार में नदारद दिखे पार्षद , लोगों ने रखी समस्याएं

खुले दरबार में शहर के करीब 125 लोगों ने अपने-अपने वार्डों से संबंधित समस्याएं गिनाई। हालांकि खुले दरबार में अधिकांश पार्षद नजर नहीं आए। लोगों का कहना था कि जब पार्षद ही नहीं हैं, तो कैसे उनकी समस्याओं पर कार्रवाई हो सकती है। तहसीलदार हरीश कालड़ा, नायब तहसीलदार आत्मप्रकाश आहूजा, नपा सचिव हरिओम काम्बोज, नपा उपप्रधान अनिल माटा,एसएचओ सुरेंद्र सिंह, जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ रामकुमार, मार्केट कमेटी सचिव जसबीर सिंह, सतपाल, ईश्वर सिंह, गौरव, अशोक शर्मा, संजय कुमार, अमरजीत शर्मा, तेजवीर, लाल सिंह आदि खुले दरबार में पहुंचे।