• Home
  • Haryana News
  • Ladwa
  • स्टेट शूटिंग की तैयारी में जुटी 8वीं की छात्रा ने घर के बाथरूम में लगाया फंदा
--Advertisement--

स्टेट शूटिंग की तैयारी में जुटी 8वीं की छात्रा ने घर के बाथरूम में लगाया फंदा

लाडवा वासी एक 13 वर्षीय 8वीं की छात्रा हर्षिता ने अनाज मंडी के नजदीक अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना का...

Danik Bhaskar | Jun 21, 2018, 02:35 AM IST
लाडवा वासी एक 13 वर्षीय 8वीं की छात्रा हर्षिता ने अनाज मंडी के नजदीक अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना का पता चलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

न ही यह स्पष्ट हो पाया कि उसने यह कदम क्यों उठाया। परिवार भी इस घटना से सदमे के साथ अचंभित है। घटना मंगलवार दोपहर बाद की है। बच्ची के साथ कुछ गलत न हुआ हो इस अंदेशे के चलते परिजनों ने बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया। तीन डॉक्टरों के पैनल ने फाइनल रिपोर्ट नहीं दी।

ट्यूशन से लौटकर लगाई फांसी : हर्षिता मंगलवार को सुबह कोचिंग व ट्यूशन के लिए निकली थी। वहां से करीब 12 बजे वापस लौटी, उस वक्त घर पर कोई नहीं था। नहाने के बहाने हर्षिता बाथरूम में गई। बाद में चचेरी बहन वहां पहुंची। बाथरूम का दरवाजा बंद मिला। परिजन मकान के साथ ही स्थित दुकान में थे। दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो देखा कि रस्सी के सहारे हर्षिता ने फांसी लाई है। यह देख परिजन सन्न रह गए। पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई की है। कार्यकारी एसएचओ रामप्रकाश के मुताबिक परिजन अपने स्तर पर भी छानबीन कर रहे हैं।

रात को दी सूचना : जांच अधिकारी

13 साल की बच्ची द्वारा सुसाइड करने की बात जिसने सुनी, वह दंग रह गया। छात्रा ने सुसाइड क्यों किया इसका स्पष्ट नहीं है। सूचना पर कार्यकारी एसएचओ रामप्रकाश व एएसआई मूलचंद की टीम मौके पर पहुंची। जांच अधिकारी मूलचंद के मुताबिक परिजनों ने देर शाम सूचना दी। हर्षिता ने रस्सी से फांसी लगाई हुई थी। हालांकि इसकी सूचना रात को करीब 12 बजे दी गई। पहले परिजन पुलिस कार्रवाई नहीं चाहते थे। बाद में हर्षिता के मामा के समझाने पर पुलिस को सूचित किया गया।

पिता के साथ मां को छोड़ने दिल्ली भी गई थी

हर्षिता की मां गत रविवार को ही गुवाहाटी स्थित मायके गई थी। हर्षिता की भी प्लेन की टिकट बुक थी, लेकिन ऐन मौके पर जाना रद्द कर दिया। अपने पिता के साथ मां को एयरपोर्ट तक छोड़ने दिल्ली भी गई थी।

लाडवा | बाथरूम में फव्वारे से लड़की ने लगाया था फंदा।

ट्रेनिंग पर सुबह चलाए थे 20 राउंड

हर्षिता शूटिंग की खिलाड़ी थी। इसके लिए वह लाडवा स्थित एक शूटिंग रेंज में कोचिंग ले रही थी। मंगलवार सुबह सात बजे अभ्यास करने गई थी। यहां उसने करीब 30 राउंड फायर करे। करीब नौ बजे वह रेंज से निकल गई। इसके बाद सीधे ट्यूशन चली गई। ट्यूशन के बाद ही घर लौटी। हर्षिता जुलाई में फरीदाबाद में होनी वाली राज्य स्तरीय शूटिंग चैंपियनशिप की तैयारियों में लगी थी। 17 मई को जिला स्तर पर करनाल में हुई प्रतियोगिता में विजेता चुनी गई थी। इस प्रतियोगिता से उसका चयन फरीदाबाद के लिए हुआ था। मंगलवार को अकादमी में उसने 20 फायर भी किये थे। जिनमें उसके प्रतिदिन से अधिक नंबर मिले थे। 200 में से 186 अंक प्राप्त करे। जब कि इससे पहले वह 165 से लेकर 170 अंक तक पा रही थी।