• Home
  • Haryana News
  • Ladwa
  • भाकियू ने की ट्यूबवेल कनेक्शन का लोड बढ़ाने की मांग, एसडीओ बोले-सक्षम नहीं
--Advertisement--

भाकियू ने की ट्यूबवेल कनेक्शन का लोड बढ़ाने की मांग, एसडीओ बोले-सक्षम नहीं

भारतीय किसान यूनियन के मान ग्रुप के सदस्य ब्लॉक प्रधान अजीत सिंह भूतमाजरा की अगुवाई में किसानों के ट्यूबवेल...

Danik Bhaskar | Jun 12, 2018, 02:40 AM IST
भारतीय किसान यूनियन के मान ग्रुप के सदस्य ब्लॉक प्रधान अजीत सिंह भूतमाजरा की अगुवाई में किसानों के ट्यूबवेल कनेक्शन का लोड बढ़वाने की मांग को लेकर सोमवार को एसडीओ से मिले।

अजीत सिंह ने कहा कि जल स्तर ज्यादा गहरा चले जाने के कारण किसानों की कम पावर की मोटर पानी उठाने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे में उन्हें ज्यादा पावर की मोटर डालनी पड़ रही हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर का लोड कम होने के कारण ट्रांसफार्मर बार-बार जल जाता है।

इसलिए मांग करने वाले सभी किसानों का लोड बढ़वाया जाए। ताकि किसानों को अपनी धान की फसल रोपने में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसपर एसडीओ यतेंद्र कटारा ने कहा कि वे लोड बढ़ाने के लिए सक्षम नहीं हैं। उन्होंने किसानों से कहा कि लोड बढ़वाने की मांग को वे आला अधिकारियों के सामने रखेंगे। इसपर किसानों ने कहा कि जब सरकार ने स्वैच्छिक लोड बढ़वाने की घोषणा कर रखी है तो ऐसे में लोड बढ़ाने से मना करना पूरी तरह गलत है।

डार्क एरिया घोषित है लाडवा : बिजली निगम के एसडीओ यतेंद्र कटारा ने बताया कि स्वैच्छिक लोड बढ़वाने की घोषणा सामान्य क्षेत्र के लिए है। वहीं लाडवा को डार्क एरिया घोषित किया हुआ है। ऐसे में वे अपने स्तर पर एक किलोवाट लोड भी नहीं बढ़ा सकते। इसके लिए वे अपने आला अधिकारियों से बात करेंगे, उनके निर्देशानुसार ही लोड बढ़ाने संबंधी अंतिम फैसला लिया जाएगा।