• Home
  • Haryana News
  • Ladwa
  • योग में 1500 लोगों के हिस्सा लेने का दावा, पहुंचे महज 350
--Advertisement--

योग में 1500 लोगों के हिस्सा लेने का दावा, पहुंचे महज 350

लाडवा में उपमंडल स्तर का पहला अंतर राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम गुरुवार को अनाज मंडी में मनाया गया। प्रशासन की ओर...

Danik Bhaskar | Jun 22, 2018, 02:45 AM IST
लाडवा में उपमंडल स्तर का पहला अंतर राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम गुरुवार को अनाज मंडी में मनाया गया। प्रशासन की ओर से योग में 1500 लोगों के जुटने के दावे किए गए थे, लेकिन कार्यक्रम में महज 350 लोग ही पहुुुंचे। इनमें से 100 के करीब लोग तो देरी से पहुंचे। वहीं प्रशासन की ओर से लोगों के लिए 150 टी-शर्ट बनवाई गई थी। इन टी-शर्ट को वितरित करना भी प्रशासन शुरू में भूल गया।

जब कार्यक्रम शुरू हो गया तब प्रशासनिक अधिकारियों को टी-शर्ट बांटने की याद आई और इसके बाद 150 लोगों को तो टी-शर्ट दे दी, वहीं 200 लोगों को टी-शर्ट भी नहीं मिल पाई। हालांकि एसडीएम अनिल यादव ने अंतर राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर अधिकारियों, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों की दो बार बैठक भी ली थी।

खर्चे की भी खूब चर्चा: सरकार की ओर से योग दिवस कार्यक्रम को लेकर 50 हजार रुपए का बजट निर्धारित किया गया था। इसमें से 15 हजार रुपए की टी-शर्ट बन गई थी। ऐसे में कार्यक्रम पर खर्च करने के लिए सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं की ड्यूटी लगाने का भी प्रशासन ने प्रयास किया था। कई सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने तो इसलिए ही दूरी बना ली कहीं कार्यक्रम का खर्चा उनके गले न पड़ जाए।

भाजपा जिलाध्यक्ष रहे मुख्यातिथि: योग कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर मुख्यातिथि रहे। उनके साथ डॉ. गणेश दत्त, लाडवा एसडीएम अनिल यादव, तहसीलदार हरीश कालड़ा ने दीप प्रज्जवलित कर शिविर का शुभारंभ किया। इस अवसर पर हरविंदर सिंह, कमल किशोर आर्य, जयकिशन आर्य, ओमप्रकाश, राजेश डोगरा, मंडी प्रधान बिमलेश गर्ग, आत्मप्रकाश आहुजा, मंडल प्रधान ओमबीर बुढ़ा, सुरेंद्र सिंगला, मेघराज सैनी, एसडीओ रामकुमार, मार्केट कमेटी सचिव जसबीर सिंह, सोमनाथ शर्मा, सतप्रकाश शर्मा, प्रदीप सहगल, देवराज, रिंपी डोगरा और सरपंच धर्मबीर बरोट मौजूद थे।

लाडवा | योग शुरू होने के बाद टी-शर्ट वितरीत करते हुए।

लाडवा | मातु राम काॅलेज में योगा करती छात्राएं।