Hindi News »Haryana »Ladwa» लाडवा वासी पार्क की सैर के साथ कर सकेंगे ओपन जिम में व्यायाम

लाडवा वासी पार्क की सैर के साथ कर सकेंगे ओपन जिम में व्यायाम

नगरपालिका की ओर से शहर के नगर खेड़ा के पास बनवाए गए पार्क में पहला ओपन जिम बनवाया जा रहा है। ताकि शहर के लोग खुद को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 09, 2018, 02:45 AM IST

लाडवा वासी पार्क की सैर के साथ कर सकेंगे ओपन जिम में व्यायाम
नगरपालिका की ओर से शहर के नगर खेड़ा के पास बनवाए गए पार्क में पहला ओपन जिम बनवाया जा रहा है। ताकि शहर के लोग खुद को स्वस्थ रख सकें। पांच लाख की लागत से बनने वाले इस ओपन जिम में कई तरह की मशीन लगाई गई हैं। नपा प्रशासन ने जिम में लगाने के लिए 14 मशीन मंगवाई हैं। जिनमें से 12 को जिम में लगा दिया है। शहर के युवाओं, महिलाओं व बच्चों ने ओपन जिम शुरू होने से पहले ही पार्क में व्यायाम भी शुरू कर दिया है।

सैर के साथ व्यायाम भी: शहरवासी विजय, पवन, अमित और अमन ने बताया कि वे पार्क में सुबह व शाम के समय सैर करने के लिए जाते हैं। ओपन जिम बनने से पार्क में सैर के साथ-साथ अब वे वर्क आउट भी ओपन जिम में ही कर लेते हैं। इससे उन्हें अब जिम के लिए न तो स्पेशल समय निकालना पड़ रहा है और न ही पैसे खर्च करने। वहीं महिलाओं ने कहा कि ओपन जिम पार्क बेहद फायदेमंद है। महिलाएं जिम में नहीं जा पाती थी लेकिन ओपन जिम होने के कारण अब वे आधुनिक मशीनों पर व्यायाम कर पा रही हैं।

पहला ओपन जिम होगा नि:शुल्क

नगरपालिका प्रधान साक्षी खुराना ने बताया कि नगर खेड़ा के पास बनवाए गए पार्क में नगरपालिका की ओर से ओपन जिम बनवाया जा रहा है। इसमें लाडवा व आसपास के क्षेत्र के युवा नि:शुल्क जिम के संसाधनों का उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि पांच लाख की लागत से तैयार होने वाला यह क्षेत्र का पहला जिम है। इस जिम में 12 आधुनिक मशीनें लगाई जा चुकी हैं और भविष्य में जरूरत के अनुसार और भी मशीनें लगाने का प्रावधान रखा गया है। साक्षी खुराना ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य को बेहतर रखने के उद्देश्य से ओपन जिम बनाया जा रहा है।

लाडवा खेड़ा मार्केट में बने ओपन जिम में मशीनों पर अभ्यास करती महिलाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ladwa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×