Hindi News »Haryana »Ladwa» 2 माह से अटकी आढ़तियों की 3 करोड़ की आढ़त

2 माह से अटकी आढ़तियों की 3 करोड़ की आढ़त

लाडवा अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बिमलेश गर्ग ने कहा कि सरकार के गेहूं खरीद का भुगतान 72 घंटे में करने के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 07, 2018, 02:50 AM IST

लाडवा अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बिमलेश गर्ग ने कहा कि सरकार के गेहूं खरीद का भुगतान 72 घंटे में करने के दावे पूरी तरह फेल साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि भुगतान अटकने की शिकायत उन्होंने डीसी को भी दी है। मंडी प्रधान गर्ग ने कहा कि सरकारी एजेंसी हैफेड द्वारा खरीदी गई गेहूं की फसल का आढ़तियों की आढ़त और मजदूरों की मजदूरी का भुगतान 72 घंटे में तो दूर की बात दो महीने में भी नहीं हो पाया है। एक अप्रैल से 12 मई 2018 तक हैफेड द्वारा खरीदी गई गेहूं का तीन करोड़ रुपए की राशि का भुगतान नहीं हुआ। इस कारण आढ़ती व मजूदरों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनके साथ शिव कुमार, श्याम सुंदर सैनी, रघुनाथ सैनी, सतनाम सिंह, सोहन लाल और बलवंत सिंह नठौड़ी मौजूद थे।

दो दिन में कर देंगे भुगतान: हैफेड के एमडी अनूप नैन ने कहा कि एजेंसी की ओर से आढ़तियों की आढ़त की भुगतान नहीं हुआ है, लेकिन मजदूरों की मजदूरी का अधिकतर भुगतान हो गया है। उन्होंने कहा कि सीजन से संबंधित कई चीजों का मिलान करना होता है। जिसमें कुछ समय लग जाता है, अब मिलान हो गया है। जिसके चलते दो दिन में भुगतान कर दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Ladwa

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×