• Home
  • Haryana News
  • Ladwa
  • योग दिवस को एसडीएम ने ली बैठक खर्चे की ड्यूटी लेने से बचती रहीं संस्थाएं
--Advertisement--

योग दिवस को एसडीएम ने ली बैठक खर्चे की ड्यूटी लेने से बचती रहीं संस्थाएं

एसडीएम अनिल यादव ने 21 जून को अंतर राष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर सोमवार को अपने कार्यालय में स्कूल संचालकों,...

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 02:50 AM IST
एसडीएम अनिल यादव ने 21 जून को अंतर राष्ट्रीय योग दिवस मनाने को लेकर सोमवार को अपने कार्यालय में स्कूल संचालकों, सामाजिक संस्थाओं और अधिकारियों की बैठक ली। अनिल यादव ने कहा कि 21 को पूरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों को योग के प्रति जागरूक करना व उससे होने वाले लाभ के बारे बताना है। उन्होंने कहा कि 21 को योग दिवस पर योग करने से पहले 19 को नई अनाज मंडी में सुबह साढ़े पांच बजे योग की रिहर्सल होगी। मौके पर तहसीलदार हरीश कालड़ा, नायब तहसीलदार आत्मप्रकाश, बीडीपीओ कंवरभान नरवाल, थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह, बीईओ बलजीत मलिक, नपा सचिव हरिओम कांबोज, मार्केट कमेटी सचिव जसबीर सिंह, कमल वर्मा, कमल किशोर आर्य, हरविंद्र सिंह, जयकिशन आर्य, मंडी प्रधान बिमलेश गर्ग, राकेश बबली, गुलशन कालड़ा, दिनेश गर्ग, नीरज गर्ग व अशोक शर्मा मौजूद रहे।

लाडवा | उपमंडल कार्यालय में एसडीएम अनिल यादव सरकारी विभागों, सामाजिक व निजी शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक लेते हुए।

50 हजार का बजट निर्धारित

सरकार द्वारा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए 50 हजार रुपए का बजट निर्धारित किया है। जिसमें से 15 हजार रुपए की टी-शर्ट हैं। ऐसे में 35 हजार रुपए में एक हजार लोगों के लिए व्यवस्था करना प्रशासन के लिए चुनौती बना है। जिसके चलते प्रशासनिक अधिकारी निजी स्कूलों, सामाजिक संस्थाओं व सरकारी विभागों से सहयोग मांग रहे हैं। इस पर कई सामाजिक व निजी शिक्षण संस्थाएं इस ड्यूटी को लेने से बचती नजर आई। संस्थाओं के पदाधिकारियों ने नाम न छापने पर बताया कि अभी एक दिन पहले तो प्रशासन को राहगीरी में सहयोग किया था।