• Hindi News
  • Haryana
  • Mewat
  • लंबित वेतन की मांग पर शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा
--Advertisement--

लंबित वेतन की मांग पर शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा

Mewat News - भास्कर न्यूज| फिरोजपुर झिरका जिला मेवात में कार्यरत प्राथमिक शिक्षक संघ 2017 के अध्यापकों ने जिला मौलिक शिक्षा...

Dainik Bhaskar

Mar 18, 2018, 02:05 AM IST
लंबित वेतन की मांग पर शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा
भास्कर न्यूज| फिरोजपुर झिरका

जिला मेवात में कार्यरत प्राथमिक शिक्षक संघ 2017 के अध्यापकों ने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी नूंह को ज्ञापन सौंपा है। संघ के संरक्षक विनोद कौशिक ने बताया कि मेवात कैडर में कार्यरत लो मैरिट के नाम पर जेबीटी अध्यापकों का बकाया वेतन नहीं दिया जा रहा है तथा उनको तदर्थ आधार पर नियुक्त लो मैरिट जेबीटी अध्यापकों को शीघ्रता से स्थाई पद पर नियुक्त किया जाए और कैडर में कार्यरत सभी शिक्षकों को मुख्यमंत्री हरियाणा की घोषणा के अनुसार पच्चीस प्रतिशत अतिरिक्त वेतन भत्ता दिया जाए।

संघ के मीडिया प्रभारी मुनशेद खांन ने बताया कि एनपीएस के स्थान पर पुरानी पेंशन नीति लागू की जाए। आपको बता दे कि अभी कुछ दिनों पहले लो मैरिट के 77 अध्यापकों को हटा दिया गया था, लेकिन कोर्ट के दखल के बाद फिर से इनको ज्वाइन करा दिया। मगर उनकी जो सैलरी बकाया है वो अभी तक नहीं दी गई है तथा उनको अब नए ज्वांइन में कम सेलरी मिल रही है। उनकी मांग है कि उनको सभी के बराबर सैलरी दी जाए तथा इनके साथ हो रहे भेदभाव को खत्म किया जाए। वो अपनी पूरी ड्यूटी स्कूलों में निर्धारित समय अनुसार दे रहे हैं। इस दौरान आनंद कुमार जुड्डी प्रधान, किशोर जावलिया उप प्रधान, सुरेन्द्र बेनीवाल आदि मौजूद रहे।

X
लंबित वेतन की मांग पर शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..