Hindi News »Haryana »Mewat» चेतावनी: मेवात मॉडल स्कूल के टीचरों को दो माह से वेतन नहीं, करेंगे प्रदर्शन

चेतावनी: मेवात मॉडल स्कूल के टीचरों को दो माह से वेतन नहीं, करेंगे प्रदर्शन

मेवात मॉडल स्कूल के टीचरों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है जिससे टीचरों ने नाराजगी है। उनका कहना है कि वेतन न...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 10, 2018, 02:05 AM IST

मेवात मॉडल स्कूल के टीचरों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है जिससे टीचरों ने नाराजगी है। उनका कहना है कि वेतन न मिलने से परिवार चलाने में परेशानी आ रही है। जल्द ही बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे। शुक्रवार को नगीना स्कूल परिसर में अध्यापकों ने एकजुट होकर रणनीति तैयार की। नगीना एमएमएस के रजमल, सुनील, आशीष सिंगला, छोटू प्रसाद, नितिका शर्मा, बिमलेश रानी, संजय सिंह आदि ने बताया कि सोसायटी के पास धन की कमी नहीं है। फिर भी दो माह का वेतन अध्यापकों को परेशान करने के लिए रोका हुआ है। ऐसे मामलों से निपटने के लिए मेवात मॉडल स्कूल अध्यापक यूनियन का गठन किया गया है।

अध्यापकों ने बताया कि वेतन न मिलने से बच्चों की फीस नहीं भरी गई है। यूनियन ने पूर्व में मढ़ी स्कूल में धर्मांतरण का आरोप लगाकर तीन अध्यापकों के खिलाफ की गई कार्रवाई की भी निंदा की। साथी अध्यापकों की नौकरी बहाल करने की मांग की है। मेवात के बच्चों को उच्च शिक्षा प्रदान करने के लिए पिछले तीन दशक से जिले में एमडीए के सहयोग से 8 स्कूल चल रहे हैं। तीन अध्यापकोंं को बलि का बकरा बनाकर जेल में डालने के बाद अध्यापको में शासन,प्रशासन के विरुद्घ आक्रोश है। इस संबंध में एमडीए के मुख्य अधिकारी व परियोजना प्रभारी डॉ. शमीम का कहना है कि बजट की कमी के चलते पूर्व में भी अध्यापकों का वेतन कई-कई माह बाद दिया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mewat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×