• Home
  • Haryana News
  • Mewat
  • दूसरे दिन भी रही बैंक कर्मियों की हड़ताल कई एटीएम खाली, उपभोक्ता रहे परेशान
--Advertisement--

दूसरे दिन भी रही बैंक कर्मियों की हड़ताल कई एटीएम खाली, उपभोक्ता रहे परेशान

बैंककर्मियों की वेज रिविजन व अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। जिले में करीब 80...

Danik Bhaskar | Jun 01, 2018, 02:00 AM IST
बैंककर्मियों की वेज रिविजन व अन्य मांगों को लेकर गुरुवार को दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। जिले में करीब 80 राष्ट्रीयकृत बैंकों में कर्मियों और अफसरों ने काम ठप रखा। शहर में एटीएम पर भी लोगों को रुपए पाने के लिए कड़ी मशक्कत करना पड़ी। जिन जगह पर मशीनों में कैश था, वहां लोगों की लंबी कतार दिखी, वहीं कई एटीएम में कैश नहीं होने से लोग लौट गए। उधर हरियाणा बैंक एम्पलाइज ऑफ फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष नरेश बागड़ी व जिला सचिव प्रवीण कुश, पंकज कौशिक का कहना है कि उपभोक्ताओं की परेशानियों की उन्हें भी चिंता है, लेकिन सरकार के अड़ियल रवैये के कारण हड़ताल करना बैंककर्मियों की मजबूरी बन गई है।

केंद्र सरकार की कार्यवाही का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि गत वर्ष नवंबर में वेज रिविजन होना चाहिए था, लेकिन सरकार ने वेज रिविजन नहीं किया है। सरकार मात्र दो प्रतिशत की वेतन में वृद्धि कर वेज रिविजन करना चाहती है, जो बैंक कर्मियों को मंजूर नहीं है, इसीलिए यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल की गई है। हालांकि दूसरे दिन बैंककर्मियों ने धरना प्रदर्शन का कोई आयोजन नहीं किया। बैंकों पर हड़ताल के बोर्ड चस्पा किए गए। श्रमिक नेता महेंद्र कक्कड़, जेएल गुप्ता, महेश कटारिया, राजेश सिंगला, बीएस रोहिल्ला, देवेंद्र कुमार ने बताया कि यूनियन ने पहले ही सभी कर्मियों को निर्देश दिए कि हड़ताल खत्म होने के अगले दिन सभी कर्मी बैंक खुलने के आधे घंटे पहले बैंक पहुंचेंगे, जिससे दो दिन के पेंडिंग काम को निपटाने की रणनीति बनाई जा सके।

जिले में करीब 80 राष्ट्रीयकृत बैंकों में कर्मियों और अफसरों ने काम ठप रखा

गुड़गांव. हड़ताल के दौरान महरौली रोड स्थित बंद एसबीआई।

शहर भर में कई एटीएम हुए खाली

गुड़गांव में दो दिन की बैंक हड़ताल के कारण जहां बैंक शाखाओं में लेन-देन प्रभावित रहा, वहीं कई एटीएम भी खाली हो गए। गुरुवार दोपहर बाद सेक्टर-31 स्थित कॉर्पोरेशन बैंक, झाड़सा का यूनियन बैंक का एटीएम पूरी तरह खाली हो गए। इसी तरह बादशाहपुर क्षेत्र में केवल आईसीआईसीआई का एटीएम चलता रहा, जबकि आंध्रा बैंक, इंडसिंड बैंक, कार्पोरेशन बैंक, भोंडसी में भी एक एटीएम में कैश मिला, जबकि अन्य एटीएम कैश खत्म हो गया।

मेवात में भी लेन-देन प्रभावित रहा

गुड़गांव. सेक्टर 31 मार्केट में कॉर्पोरेशन बैंक के एटीएम में नहीं मिले रुपए।

फिरोजपुर झिरका|बैंकों की हड़ताल की वजह से फिरोजपुर झिरका में भारतीय स्टेट बैंक, सिंडीकेट बैंक, गुडगांव ग्रामीण बैंक आदि बंद रहे। इससे पूरे मेवात में लेन-देन प्रभावित रहा।

झाड़सा स्थित यूनियन बैंक के एटीएम में नहीं मिले रुपए।