• Hindi News
  • Haryana
  • Mewat
  • नगर पालिका चुनाव: चारों ब्लॉकों में महिला उम्मीदवारों का रहा दबदबा, 25 सीटें जीतीं
--Advertisement--

नगर पालिका चुनाव: चारों ब्लॉकों में महिला उम्मीदवारों का रहा दबदबा, 25 सीटें जीतीं

गुड़गांव जिले के ब्लॉक पटौदी, हेलीमंडी और फर्रुखनगर में, वहीं मेवात जिले के तावडू ब्लॉक में रविवार को नगरपालिका...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 02:00 AM IST
नगर पालिका चुनाव: चारों ब्लॉकों में महिला उम्मीदवारों का रहा दबदबा, 25 सीटें जीतीं
गुड़गांव जिले के ब्लॉक पटौदी, हेलीमंडी और फर्रुखनगर में, वहीं मेवात जिले के तावडू ब्लॉक में रविवार को नगरपालिका चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। इस दौरान सभी पोलिंग बूथ पर पुलिस बल का कड़ा बंदोबस्त किया गया। ताकि कोई अप्रिय घटना ना हो।

चारों ही ब्लॉकों में महिला उम्मीदवारों का नगरपालिका चुनाव में दबदबा रहा। गुड़गांव जिले के ब्लॉक पटौदी के 15 वार्डों में से 6 पर महिला प्रत्याशी जीतीं, वहीं हेलीमंडी ब्लॉक के 15 वार्डों में 5 सीटों पर कब्जा जमाया। वहीं फर्रुखनगर 13 वार्डों में 6 महिलाओं ने अपने प्रतिद्वंदियों के पटखनी दी। इधर मेवात जिले के तावडू ब्लॉक में भी 15 वार्डों पर वोटिंग हुई। यहां 8 सीटों पर महिलाओं का कब्जा रहा, जिसका मुख्य कारण चेयरमैन पद महिला सामान्य के लिए आरक्षित होना माना जा रहा है। तावडू में कुल 11582 मतदाताओं में से 10,331 ने मतदान किया, जिनमें 5594 पुरुष व 4737 महिलाएं हैं। मतदान 89.19 प्रतिशत रहा। रविवार सुबह 7 बजे पोलिंग शुरू हुई। शुरुआत में पोलिंग प्रतिशत धीमी रही। मगर, 11 बजे के बाद बूथों पर मतदाताओं की भारी भीड़ जुटने लगी।

पुलिस रही चौकन्नी

कहीं फर्जी वोटिंग ना हो इसे लेकर पुलिस और प्रशासन चौकन्ना रहा। हालांकि हेलींमंडी के वार्ड 15 में एक युवक फर्जी आईडी लेकर वोट डालने पहुंचा, जिस पर शक होने पर पूछताछ की गई। हालांकि युवक मौका पाकर वहां से भागने से कामयाब रहा।

(विस्तृत पेज 4 पर)

X
नगर पालिका चुनाव: चारों ब्लॉकों में महिला उम्मीदवारों का रहा दबदबा, 25 सीटें जीतीं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..