Hindi News »Haryana »Mewat» चाइल्ड स्पेशलिस्ट की डीसी से की शिकायत

चाइल्ड स्पेशलिस्ट की डीसी से की शिकायत

सिविल अस्पताल में कार्यरत शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. उमेश मेहता के खिलाफ एक ओर शिकायत स्वास्थ्य अधिकारियों व डीसी के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 07, 2018, 02:05 AM IST

चाइल्ड स्पेशलिस्ट की डीसी से की शिकायत
सिविल अस्पताल में कार्यरत शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. उमेश मेहता के खिलाफ एक ओर शिकायत स्वास्थ्य अधिकारियों व डीसी के पास पहुंची है। इस बार उनके खिलाफ शिकायत विभाग की किसी महिला डॉक्टर या प्रशिक्षु महिला ने नहीं बल्कि ट्रांसलेशनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान की ओर से सिविल अस्पताल में तैनात डॉ मोनू तंवर ने की है। इससे पहले भी उन पर छेड़छाड़ के कई आरोप लगे हैं और विभागीय कार्रवाई में दोषी भी ठहराए जा चुके हैं।

डॉ. मोनू तंवर में शिकायत में बताया कि 27 मार्च को वो शाम को स्पेशल नियोनेटल केयर यूनिट (एनआईसीयू ) में ड्यूटी पर थे और उस समय डॉ. उमेश मेहता ने उनसे अभद्र व्यवहार किया और नौकरी से निकालने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि स्टाफ के सामने उन्होंने जानबूझकर अभद्र व्यवहार किया। वे पहले कई बार ऐसा व्यवहार कर चुका है, जबकि उनकी कोई गलती नहीं होती है फिर भी उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है। इससे पहले उक्त डॉक्टर के खिलाफ कई प्रशिक्षु महिला चिकित्सक मौखिक और लिखित शिकायत कर चुकी हैं और उन्हें एक जांच में दोषी भी पाया गया था। इस पर हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अमित झा के आदेशों पर सजा के तौर पर डॉक्टर की डबल इंक्रीमेंट काटी गई थी। 2013 में एक बीएएमएस प्रशिक्षु महिला चिकित्सक ने आरोप लगाया था वे रात के समय अस्पताल के (एनआईसीयू) में ड्यूटी पर थीं और उस समय वे मेवात में डेपुटेशन पर थे। मगर वे रात के समय एनआईसीयू में आए और उससे छेड़छाड़ की थी। जांच में डॉक्टर को दोषी पाया गया था। इसके बाद जांच चंडीगढ़ उच्च अधिकारियों को भेजी गई थी।

डॉ. उमेश मेहता का कहना है कि मोनू उनके कहने पर काम नहीं करता। इस संबंध में पीएमओ को लिखित शिकायत दी है, इसलिए, हो सकता है उसने भी कोई शिकायत दी हो।

पीएमओ डॉ. प्रदीप शर्मा का कहना है कि इस प्रकार की एक शिकायत उन्हें मिली है। इस मामले में दोनों डॉक्टर को बुलाकर बातचीत की जाएगी। दोनों पक्ष सुनने के बाद कोई कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Mewat

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×