• Home
  • Haryana News
  • Mewat
  • मशीन बेल्ट से बांध पिकअप से उखाड़ते थे, फिर काटकर निकाल लेते थे रुपए
--Advertisement--

मशीन बेल्ट से बांध पिकअप से उखाड़ते थे, फिर काटकर निकाल लेते थे रुपए

अपराध शाखा बिलासपुर की टीम ने एटीएम मशीन चोरी करने वाले गैंग के एक सदस्य को अरेस्ट किया है। आरोपी ने 17 एटीएम मशीन...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 02:10 AM IST
अपराध शाखा बिलासपुर की टीम ने एटीएम मशीन चोरी करने वाले गैंग के एक सदस्य को अरेस्ट किया है। आरोपी ने 17 एटीएम मशीन चोरी करने का खुलासा किया है। इसके अलावा 13 टायर चोरी करने की भी बात को स्वीकार किया है। आरोपी के पास से दस हजार नकद व एक एटीएम मशीन बरामद हुई है। अाराेपी अाडवानी गैंग का सदस्य है। सेक्टर-53 थाना एरिया में वजीराबाद गांव से 7 मई को एचडीएफसी बैंक की एटीएम मशीन चोरी हो गई थी। थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच अपराध शाखा बिलासपुर को सौंप दी थी। प्रभारी एसआई सुरेन्द्र सिंह गुप्त सूत्रों की मदद से 14 मई को पचगांव चौक से एक युवक को अरेस्ट किया था। आरोपी की पहचान नगीना मेवात निवासी इस्ताक उर्फ मुंडल के रूप में हुई। पुलिस ने उसे तीन दिन की रिमाण्ड पर लिया हुआ है। आरोपी ने पूछताछ में एटीएम मशीन चोरी व एटीएम मशीन से नकदी चोरी करने की 17 वारदातों को अंजाम देने का खुलासा किया है।

गैंग के सदस्य पिकअप गाड़ी में सवार होकर गुड़गांव आते थे। सुनसान एटीएम बूथ की रेकी करते थे। जिस एटीएम बूथ पर गार्ड नहीं होते थे, उस एटीएम मशीन के पीछे बेल्ट लगाकर पट्टा(बैलट) को गाड़ी के हुक में डालकर मशीन को उखाड़ कर ले जाते है। वारदात को अंजाम देने में जिन गाड़ियों का प्रयोग करते है। वह भी लूट व चोरी की होती है। वारदात के समय हथियार भी रखते है। पिकअप में गैस कटर रखते है। यदि मौका मिले ताे मशीन को गैस कटर से काटकर केवल कैश ले जाते है। उखाड़ी गई एटीएम मशीनों को तावडू ले जाकर पहाड़ों में गैस कटर से काट कर उसमें से पैसे निकाल लेते है। इसके बाद मशीन को आग में गला देते थे या पहाड़ी में फेंक देते थे। बाद में पैसे अापस में बांट लेते थे। आरोपी घर के बाहर खड़ी कारों के टायर भी चोरी कर लेते थे। टायर चोरी के भी 13 से अधिक मामलों को स्वीकार किया है।

गुड़गांव. एटीएम चोर गैंग का सदस्य।

आडवानी है गैंग का सरगना

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि तावडू मेवात निवासी साहिद उर्फ अाडवानी ने एटीएम चोरी का एक गैंग बना रखा है और गिरोह का मुखिया है। आरोपी के गैंग में 10 युवक है, जो इस वारदात को अंजाम देते है। गैंग के सरगना आडवानी को पुलिस ने दो माह पहले अरेस्ट किया था लेकिन पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। आरोपी को दोबारा पकड़ने के लिए छह पुलिस टीमें एक सप्ताह पहले तावडू गई थी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया था लेकिन गांव के लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। जिसमें आरोपी फरार हो गया था। पुलिस इस गैंग के सदस्यों पर लगातार नजर रख रही है।

इस साल 8 एटीएम चोरी हुए

एटीएम चोर गैंग ने गुड़गांव पुलिस के नाक में दम कर रखा है। पुलिस की सतर्कता के बावजूद वारदात इस साल 15 एटीएम मशीन चोरी/चोरी के प्रयास व पिछले साल 8 एटीएम मशीन चोरी/चोरी के प्रयास की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस आयुक्त ने सभी थाना प्रभारियों को हिदायत दी थी कि अपने स्तर पर मशीनों पर ध्यान रखे। जिस थाना एरिया में मशीन चोरी होगी, उस पर कार्रवाई की जाएगी।