• Hindi News
  • Haryana
  • Mewat
  • मेवात के खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी जिलास्तरीय खेल स्टेडियम की सौगात
--Advertisement--

मेवात के खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी जिलास्तरीय खेल स्टेडियम की सौगात

भास्कर न्यूज | फिरोजपुर झिरका पिछले लंबे समय से खेल स्टेडियम की बाट जोह रहे मेवात के खिलाड़ियों को अब जल्द ही खेल...

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 02:10 AM IST
मेवात के खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी जिलास्तरीय खेल स्टेडियम की सौगात
भास्कर न्यूज | फिरोजपुर झिरका

पिछले लंबे समय से खेल स्टेडियम की बाट जोह रहे मेवात के खिलाड़ियों को अब जल्द ही खेल स्टेडियम मिल जाएगा। शाहपुर गांव की 9 एकड़ जमीन पर स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है। जल्द ही खिलाड़ियों को इसे सौंप दिया जाएगा। जिला मुख्यालय के नजदीक जिलास्तरीय खेल स्टेडियम का निर्माण अपने अंतिम चरण में है। यह स्टेडियम पंचायती राज विभाग द्वारा बनवाया जा रहा है। हालांकि पहले यह स्टेडियम ब्लॉक स्तर का बना था, लेकिन अब इसे जिलास्तरीय बनाया जा रहा है।

मेवात के लोग पिछले लंबे समय से जिलास्तरीय खेल स्टेडियम की मांग कर रहे थे। इसके लिए साल 2017 में तत्कालीन उपायुक्त मनीराम शर्मा ने सरकार से एक करोड़ 14 लाख रुपए की राशि मंजूर कराई थी। शाहपुर नगंली गांव की पंचायत की 9 एकड़ जमीन पर स्टेडियम का निर्माण कार्य किया गया है। स्टेडियम में एथलेटिक्स, फुटबॉल, वॉलीबॉल, खो-खो, किक्रेट व कबड्डी सहित अन्य कई प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी। जिला बनने के बाद यहां पर किसी भी प्रकार की खेल सुविधा नहीं थी। अब इस स्टेडियम के बनने से युवाओं को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और मेवाती खिलाड़ी भी राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में भाग ले सकेंगे। मेवात में केवल योगा, फुटबॉल एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, रेस्लिंग, खो-खो खेलों के कोच हैं, जबकि अन्य खेलों के प्रशिक्षकों के पद खाली हैं।

क्या कहते हैं जिला खेल अधिकारी

जिला खेल अधिकारी का कहना है कि निश्चित तौर पर जिले के युवाओं को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिलेगा। वर्तमान में खेलों में युवाओं का भविष्य सुरक्षित है। इसलिए खेल विभाग का पूरा ध्यान स्टेडियम के निर्माण को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने का है।

X
मेवात के खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी जिलास्तरीय खेल स्टेडियम की सौगात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..