• Hindi News
  • Haryana
  • Murthal
  • ‘संत रविदास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही सरकार’
--Advertisement--

‘संत रविदास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही सरकार’

Murthal News - भाजपा सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के लिए लंबे समय से बढ़ते जा रहे बैकलॉग को भरने का निर्णय ले चुकी है। इसके साथ-साथ...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 AM IST
‘संत रविदास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही सरकार’
भाजपा सरकार अनुसूचित जाति वर्ग के लिए लंबे समय से बढ़ते जा रहे बैकलॉग को भरने का निर्णय ले चुकी है। इसके साथ-साथ प्रदेश में आउटसोर्सिंग और डीसी रेट की नौकरियों में भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने की घोषणा की है, ताकि समाज के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकें। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी राजीव जैन ने संत रविदास जयंती पर लाल दरवाजा स्थित संत रविदास मंदिर में हुए कार्यक्रम में बोलते हुए यह जानकारी दी।

जैन ने कहा कि संत रविदास की विचारधारा और समाज उत्थान के लिए बीते साढ़े तीन वर्ष से प्रदेश की भाजपा सरकार गंभीरता से आगे बढ़ रही है। उनकी जयंती पर प्रदेश स्तरीय एवं जिला स्तरीय आयोजनों के माध्यम से युवाओं को संत रविदास के दिखाए रास्ते पर आगे बढऩे का अवसर मुहैया करा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समाज के उत्थान के लिए कई सैद्धांतिक निर्णय लिए हैं। जल्द ही सरकार विज्ञापन जारी कर इस बैकलॉग को भरेगी तथा योग्य युवाओं को रोजगार अवसर उपलब्ध कराएगी। वहीं, गुरु रविदास की जन्मस्थली काशी की यात्रा के लिए अगले बजट सत्र से 5 हजार लोगों को पहले आओ-पहले पाओ के तहत निशुल्क रेल यात्रा का लाभ दिया जाएगा। वहीं मेधावी छात्रवृति योजना की वार्षिक आय की शर्त को भी ढाई लाख रुपए से बढ़ाकर 4 लाख रुपए करने की घोषणा की गई है।

जैन ने कहा-बैकलॉग भरेगी सरकार, हितों का रखेगी पूरा ध्यान

सोनीपत. कार्यक्रम के दौरान संत रविदास के चित्र पर पुष्प अर्पित करते अतिथि। फोटो | भास्कर

सभा ने सीवरेज सुधार की उठाई मांग

रविदास सभा द्वारा सौंपे गए मांगपत्र में सीवरेज व्यवस्था को दुरुस्त करने की मांग की। जैन ने कहा कि शहर की सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 58 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जा रही है, इसमें प्राथमिकता के आधार पर लाल दरवाजा, सुंदर सांवरी क्षेत्र की समस्या का भी निपटान किया जाएगा। बुधवार को उन्होंने लाल दरवाजा, श्याम नगर, गढी घसीटा और लहराडा में रविदास जयंती मनाई गई। लहराडा में नवनिर्मित हरिजन चौपाल का उद्घाटन भी किया।

कार्यक्रम के दौरान ये रहे मौजूद

इस दौरान कृष्ण भाटिया, रतन सिंह भाटिया, रविंद्र भाटिया, कर्मबीर भौरिया, करण सिंह पूनिया, ग्यासीराम, बलबीर सिंह , राजबीर तूर, किरणपाल, लख्मी,विनोद, मंगतरात, अशोक, धर्मबीर, जिलेसिंह, रामधारी, पूर्ण, नरेश, रामदयाल, रामकुमार, धनसिंह कश्यप, राजबीर सरोहा, राजबीर जोगी, महेंद्र, कृष्ण समेत बडी संख्या में समाज के प्रबुद्ध जन मौजूद रहे।

संत रविदास के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना होगा : पंवार

साेनीपत | इनेलो नेता सुरेंद्र पंवार ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना ही उनकाे सच्चा नमन होगा। सुरेंद्र पंवार मुरथल रोड स्थित यूनिक गार्डन में संत शिरोमणि रविदास की जयंती पर बतौर मुख्यातिथि बाेल रहे थे। इस दौरान ओपी चौधरी, तेलू राम जोगी, रामकुमार, सुमित राणा, कुणाल गहलावत, जितेंद्र वर्मा, सतपाल गोयल, राजकुमार रिढ़ाऊ, हरिप्रकाश मंडल, कुलदीप मलिक आदि मौजूद रहे।

संत रविदास शाश्वत सत्य के संदेश वाहक रहे: छौक्कर

भास्कर न्यूज | गन्नौर

भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष निशांत छौक्कर ने कहा कि संत रविदास ब्रह्मज्ञानी थे। उन्होंने ब्रह्म का ज्ञान देकर समाज को सुंदर तस्वीर देने का सार्थक प्रयास किया। उनका व्यक्तित्व संत, दार्शनिक व कवि के साथ-साथ समाज सुधारक के रूप में प्रकट हुआ। वे गांव पुरखास में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि संत शाश्वत सत्य के संदेश वाहक के रूप में सदा स्मरणीय रहे हैं। इस मौके पर पुरखास राठी की सरपंच शकुंतला राठी उपस्थित रही।

भीम नगर व ज्ञान नगर में मनाई जयंती

भास्कर न्यूज | सोनीपत

भीम नगर, ज्ञान नगर अाैर सारंग राेड पर युवा मंच द्वारा गुरु रविदास जयंती मनाई गई। इस दौरान भंडारा लगाकर प्रसाद बांटा गया। प्रदेश कांग्रेस सचिव डॉ. सत्यबीर निर्माण ने मुख्य तौर पर शिरकत कर गुरु के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। कई कार्यक्रम में सुनील कुमार, प्रेम कुमार, सूरजभान, राजेंद्र सिंह, बालकिशन, राजेंद्र सिंह, विशाल सिंह, संदीप कुमार, अमित कुमार, राहुल निर्माण, वेदप्रकाश, नरेश कुमार मैजूद रहे।

रविदास जयंती पर निकाली शोभायात्रा

खरखौदा | शिरोमणि संत रविदास जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर हवन व भंडारों का आयोजन किया गया। इसके साथ ही मनमोहक झांकियां भी निकाली गई। खरखौदा के अंबेडकर चौक पर स्थित संत रविदास मंदिर में समिति की ओर से भंडारे का आयोजन किया गया। इससे पहले संत रविदास के चित्र पर पुष्पमाला अर्पित की गई।

रविदास भवन निर्माण को दिए सांसद निधि से 5 लाख

गन्नौर |
लल्हेड़ी खुर्द गांव में संत रविदास जयंती समारोह में भाजपा नेता देवेंद्र कौशिक बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। उन्होंने सांसद रमेश कौशिक की ओर से पांच लाख रुपए की अनुदान राशि देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि वे संत रविदास की 641वीं जयंती पर निर्माणाधीन संत रविदास भवन को पूरा करने के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने संत रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

X
‘संत रविदास की विचारधारा के साथ आगे बढ़ रही सरकार’
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..