• Hindi News
  • Haryana
  • Murthal
  • 7 माह से बिजली कनेक्शन काे खा रहे धक्के, करोड़ों का नुकसान, मार्च तक 46 कनेक्शन देने के निर्देश
--Advertisement--

7 माह से बिजली कनेक्शन काे खा रहे धक्के, करोड़ों का नुकसान, मार्च तक 46 कनेक्शन देने के निर्देश

Murthal News - कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों की समस्याओं पर समाधान दिवस मनाया गया। मुख्य तौर पर पहुंचे प्रदेश के उद्योग...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 03:15 AM IST
7 माह से बिजली कनेक्शन काे खा रहे धक्के, करोड़ों का नुकसान, मार्च तक 46 कनेक्शन देने के निर्देश
कुंडली औद्योगिक क्षेत्र में उद्यमियों की समस्याओं पर समाधान दिवस मनाया गया। मुख्य तौर पर पहुंचे प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल को उद्यमियों के तीखे सवालों का सामना करना पड़ा। उद्यमी मूलभूत सुविधाएं न मिलने और सरकारी कार्यालयों में समय से काम नहीं होने से परेशान थे। अपनी समस्याओं को लेकर कई उद्यमियों ने तो कुर्सी से उठकर मंच के सामने आकर हंगामा तक किया। उद्यमियों ने कहा कि उन्हें सात महीने से बिजली के कनेक्शन नहीं मिल रहे हैं, करोड़ों का नुकसान हो चुका है। उद्योग मंत्री ने तत्काल बिजली निगम के एसई वीएस मान को 31 मार्च तक 46 बिजली के कनेक्शन देने का आदेश दिया। उद्योगपतियों ने एतराज जताते हुए कहा कि यहां राई व कुंडली के सैकड़ों की संख्या में उद्योगपति धक्के खा रहे हैं, केवल 46 कनेक्शन देने से काम नहीं चलेगा। उद्योगपतियों का हंगामा बढ़ते देख आयोजकों ने धन्यवाद प्रस्ताव करा दिया। उद्योगपति समाधान दिवस पर दुखी मन से लौटे।

उद्योग मंत्री ने समाधान दिवस में उद्यमियों की 33 में से 30 समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया। एचएसआईआईडीसी कुंडली में हुए समाधान दिवस में 24 औद्योगिक एसोसिएशन पदाधिकारी पहुंचे। राई, कुंडली, मुरथल, सोनीपत व बड़ी औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगपति इसमें पहुंचे थे। कार्यक्रम सुबह 11 बजे का था, जिसे बजट की वजह से एक बजे का किया गया। उद्योग मंत्री दोपहर बाद 2 बजकर 5 मिनट पर पहुंचे। उद्योगपति सुबह 11 बजे से ही उनका इंतजार कर रहे थे। मंच पर आते ही उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने एक तरफ से चुनावी भाषण शुरू कर दिया। केंद्र व प्रदेश सरकार की नई उद्योग नीति, विदेश नीति से लेकर कृषि नीति तक का बखान किया। इसके बाद जब समस्याएं सुनने का समय आया तो एचएसआईआईडीसी के एमडी डॉ. राजा शेखर वुंदरू ने तय कार्यक्रम के तहत सभी एसोसिएशन के मांगपत्र पढ़े। जिनका समाधान मंत्री से मंच से दिया।

सुविधाएं नहीं मिलने की उठी आवाज तो जल्दी ही निपटाया कार्यक्रम

राई. एचएसआईआईडीसी कुंडली में उद्याेगपतियों के हंगामा करने पर शांति की अपील करते उद्योगमंत्री।

सीवरेज, सड़क व स्ट्रीट लाइट पर खर्च होंगे आठ करोड़ रुपए

उद्योगमंत्री ने कहा कि सोनीपत औद्योगिक क्षेत्र के विकास पर आठ करोड़ खर्च होंगे। जिसमें सीवरेज, सड़कों की रिपेयर कराई जाएगी। औद्योगिक क्षेत्र में सड़क, सीवरेज पर सात करोड़ खर्च होंगे। कुंडली में 15 फरवरी तक सार्वजनिक शौचालय बनाए जाएंगे। राई के फूड पार्क अपग्रेड होगा। 16 फरवरी को बोर्ड की मीटिंग में इसे स्वीकृत किया जाएगा। कुंडली की नरेला रोड के क्षेत्र के विकास पर 25 करोड़ रुपए खर्च होंगे। कुंडली में बिजली के सब स्टेशन 90 दिन में अपग्रेड किया जाएगा। बड़ी उद्योगिक क्षेत्र में एक करोड़ 8 लाख की लागत से दमकल विभाग की बिल्डिंग बनाई जाएगी। ईएसआई डिस्पेंसरी की जमीन भी चयनित की गई है।

7 माह से नहीं लग रहा है बिजली कनेक्शन, 25 करोड़ का घाटा


मार्केट में खुला है शराब का ठेका बैंकों में भी जाने से लगता है डर


समस्याएं बता रहे थे उद्यमी, हुआ हंगामा

उद्योगपति अपनी समस्याएं बताने लगे तो मंत्री भड़क गए। उन्होंने कहा कि वे तीन साल में दो बार आ चुके हैं जबकि उद्यमी कभी मिलने नहीं पहुंचे। इस दौरान उद्यमियों ने हंगामा भी किया। उद्योगपतियों ने कहा कि वे यहां समस्याएं बताने आए है, कोई सरकारी नीतियां सुनने नहीं। मौके पर सांसद रमेश कौशिक, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव जैन, एचएसआईआईडीसी के एमडी डॉ. राजा शेखर वुंदरू , डीसी केएम पांडुरंग, एचएसआईआईडीसी के एस्टेट मैनेजर एसके कटारिया, सीनियर मैनेजर केएस पूनिया, कुंडली एसोसिएशन के प्रधान अरविंद चौधरी, वरिष्ठ उपप्रधान सुभाष गुप्ता, रीमा राई के प्रधान राकेश देवगण, रिया राई एसोसिएशन के प्रधान राकेश छाबड़ा, स्मॉल स्केल एसोसिएशन राई के प्रधान महेंद्र गोयल, बड़ी औद्योगिक एसोसिएशन के प्रधान शमशेर शर्मा आदि भी मौजूद थे।

X
7 माह से बिजली कनेक्शन काे खा रहे धक्के, करोड़ों का नुकसान, मार्च तक 46 कनेक्शन देने के निर्देश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..