• Hindi News
  • Haryana
  • Narnaul
  • उप डाकपाल पर परेशान करने का आरोप अभिकर्ताओं का सीनियर सुपरिटेंडेंट को ज्ञापन
--Advertisement--

उप डाकपाल पर परेशान करने का आरोप अभिकर्ताओं का सीनियर सुपरिटेंडेंट को ज्ञापन

शहर के सिटी पोस्ट आफिस के उप डाकपाल व बाबू पर डाकघर के अभिकर्ताओं, जमाकर्ताओं व पेंशन धारकों ने अभद्र व्यवहार करने...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 AM IST
उप डाकपाल पर परेशान करने का आरोप अभिकर्ताओं का सीनियर सुपरिटेंडेंट को ज्ञापन
शहर के सिटी पोस्ट आफिस के उप डाकपाल व बाबू पर डाकघर के अभिकर्ताओं, जमाकर्ताओं व पेंशन धारकों ने अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इस संबंध में बुधवार को गुड़गांव से नारनौल पहुंचे सीनियर सुपरिटेंडेंट वीके भारद्वाज को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की। ज्ञापन देने वाले पूर्व पार्षद कैलाशवती संघी, सुभाष चंद, पूनम चौधरी, दारा सिंह, उषा गर्ग, मदनलाल, कमल सिंह सैनी, लक्ष्मीकांत, नवीन कुमार एडवोकेट, हरीराम, मितलेश सैनी, मनोज कुमार, केशव संघी, कमलेश संघी, सूबे सिंह, तरुण कुमार, शीला देवी, हार्दिक मंगला आदि ने बताया कि सिटी पोस्ट आफिस के उप डाकपाल द्वारा कानूनों की अवहेलना कर जमाकर्ताओं व अभिकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि यह शहर का सबसे पुराना पोस्ट आफिस है। यहां पर हजारों की संख्या में उपभोक्ताओं के एकाउंट हैं, लेकिन उपडाकपाल सभी खाताधारकों को एसबी एकाउंट की चेकबुक तुरंत देने की बजाए पांच-सात चक्कर कटाने के बाद एक माह में चेकबुक देता है। जबकि अन्य पोस्ट ऑफिसों में यह तुरंत दिया जा रहा है। उप डाकपाल अभिकर्ताओं को पास बुक देने से भी मना करता है। इससे अभिकर्ताओं को काफी परेशानी होती है। उन्होंने बताया कि पोस्ट आफिस के नियमों अनुसार एसपीएम एनसी-4 रसीद नहीं देता।

नियमानुसार यह रसीद देना अनिवार्य है। वहीं सुकन्या के नए खाता धारकों को परेशान किया जा रहा है। पीपीएफ खाते नहीं खोले जा रहे। पेंशन धारकों को रोजाना परेशान किया जा रहा है। लोगों को डाकघर की बजाय बैंकों में राशि जमा कराने की सलाह एसपीएम देता है। वहीं पोस्ट आफिस भी समय से पहले बंद किया जाता है। जमाकर्ताओं के भुगतान में विलंब करके आर्थिक नुकसान पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में उप डाकपाल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाए।

X
उप डाकपाल पर परेशान करने का आरोप अभिकर्ताओं का सीनियर सुपरिटेंडेंट को ज्ञापन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..