• Hindi News
  • Haryana
  • Narnaul
  • 15 फरवरी तक टमाटर और प्याज की फसल के लिए संरक्षित मूल्य का कराएं पंजीकरण
--Advertisement--

15 फरवरी तक टमाटर और प्याज की फसल के लिए संरक्षित मूल्य का कराएं पंजीकरण

Narnaul News - नारनौल | जिला बागवानी विभाग की ओर से मंगलवार को डालनवास गांव में कृषि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिला...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:40 AM IST
15 फरवरी तक टमाटर और प्याज की फसल के लिए संरक्षित मूल्य का कराएं पंजीकरण
नारनौल | जिला बागवानी विभाग की ओर से मंगलवार को डालनवास गांव में कृषि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिला उद्यान अधिकारी डॉ. मनदीप यादव ने सरकार द्वारा चलाई जा रही भावान्तर भरपाई योजना के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी के चलते सरकार अनेक प्रकार की योजनाएं लागू कर किसानों को अर्थिक रूप से मजबूत करने का कार्य कर रही है। इसी कड़ी में भावान्तर भरपाई योजना लागू कर आलू, प्याज, गोभी व टमाटर की फसलों के संरक्षित मूल्य घोषित किए हैं। इस योजना का उद्देश्य बाजार में इन फसलों के भाव कम होने पर किसानों को संरक्षित मूल्य उपलब्ध करवाना है। कोई भी बागवानी किसान योजना का लाभ उठा सकता है। पंजीकरण करवाने संबंधी सुविधा के लिए मार्केटिंग बोर्ड कार्यालय में हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। बोर्ड की वेबसाइट ‘एचएसएएमबी डाॅट जीओवी डाॅट इन’ पर भी भावान्तर ई-पोर्टल के माध्यम से भी पंजीकरण कराया जा सकता है। बागवानी विभाग, कृषि विभाग, ई-दिशा केंद्र पर भी पंजीकरण करवा सकते हैं, जो नि:शुल्क है। उन्होंने बताया कि टमाटर व प्याज की फसल के लिए 15 फरवरी तक भावान्तर भरपाई योजना के तहत संरक्षित मूल्य बारे पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पंजीकरण के बाद उद्यान विभाग द्वारा आवेदन को सत्यापन किया जाएगा।

X
15 फरवरी तक टमाटर और प्याज की फसल के लिए संरक्षित मूल्य का कराएं पंजीकरण
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..