Hindi News »Haryana »Narnaul» तालमेल कमेटी के धरने का 46वां दिन, सरकार को घेरा

तालमेल कमेटी के धरने का 46वां दिन, सरकार को घेरा

हरियाणा शिक्षा विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी का अनिश्चितकालीन धरना 46वें दिन बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार को धरने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:40 AM IST

हरियाणा शिक्षा विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी का अनिश्चितकालीन धरना 46वें दिन बुधवार को भी जारी रहा। बुधवार को धरने पर कुरुक्षेत्र जिले के कर्मचारी रणबीर रोहिल्ला, बिजेन्द्र पाल, मंजू देवी, अमनदीप, भूषण कुमार व रणवीर फौजी को बाबूलाल यादव, गुलजारीलाल, मुकेश कुमार, ओमप्रकाश यादव व हवा सिंह ने फूलमालाएं पहनाकर धरने पर बैठाया।

कर्मचारी नेता रणबीर रोहिल्ला व बिजेन्द्र पाल ने कहा कि अनिश्चितकालीन धरने को डेढ़ माह का समय बीत चुका है, लेकिन सरकार व जिला प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। शिक्षामंत्री का यूनियन के प्रतिनिधिमंडल को समय देकर भी न मिलना उनके कर्मचारियों के प्रति नकारात्मक रवैये को दर्शाता है। शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा कर्मचारियों के धरने में जाकर लिखित में उनकी मांगों को भाजपा की सरकार बनने पर लागू करने का आश्वासन दिया था। प्रदेश में भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनी हुई है तथा प्रो. रामबिलास शर्मा ही प्रदेश के शिक्षामंत्री हैं। जैसे-जैसे समय बीतता गया शिक्षामंत्री का रवैया भी कर्मचारियों के प्रति उदासीन होता गया। राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुजान मालड़ा व मधुबाला ने कहा कि गत 30 जनवरी को पूरे देश में सभी केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर कर्मचारी, आंगनबाड़ी वर्कर, आशा, मिड-डे मील, सहायिका, भट्ठा मजदूर यूनियन व कामगार आदि यूनियनों के हजारों कर्मचारियों ने भी नारनौल में सत्याग्रह के दौरान लघु सचिवालय पर गिरफ्तारियां देने पहुंचे। खेद की बात है कि जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद होते हुए भी कर्मचारियों की गिरफ्तारी नहीं की। अनिल यादव, एजुसेट चौकीदार यूनियन के प्रधान धर्मपाल यादव, पूर्व उप अधीक्षक शिवकुमार, ऋषिराज यादव, श्याम सुंदर जोशी व मलखान सिंह थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Narnaul

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×