Hindi News »Haryana »Nijampur» एसपी का औचक निरीक्षण, 3 घंटे जाने हालात

एसपी का औचक निरीक्षण, 3 घंटे जाने हालात

गांव बामणवास नौ व आजमाबाद मौखुता में अवैध खनन की शिकायत पर एसपी कमलदीप गोयल ने रविवार देर शाम औचक निरीक्षण किया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 16, 2018, 03:15 AM IST

गांव बामणवास नौ व आजमाबाद मौखुता में अवैध खनन की शिकायत पर एसपी कमलदीप गोयल ने रविवार देर शाम औचक निरीक्षण किया। उन्होंने खनन विभाग के निरीक्षक राजेश सहरावत को साथ लेकर करीब 3 घंटे मौका मुआयना किया और बारीकी से हालातों का जायजा लिया। इसके साथ उन्होंने अवैध खनन कैसे रोका जाए, इस पर सभी पहलुओं पर गंभीरता से विचार किया। साथ ही उन्होंने बजरी खनन तीन मीटर से अधिक गहराई पर चले जाने की भी माइनिंग अधिकारी को इसकी जांच कर विस्तृत रिपोर्ट बनाने की बात कही। उनका कहना था कि अब लीज सरेंडर होने पर भी यहां बजरी खनन हो रहा है जो अवैध है। इस पर रोक लगाई जानी चाहिए।

ज्ञात रहे कि इस क्षेत्र में एक कम्पनी ने करीब 43 एकड़ जमीन लीज पर ले रखी थी। 31 दिसंबर को लीज सरेंडर हो चुकी है। इसके बाद भी यहां बजरी खनन कार्य चलता रहा। लोग इसकी शिकायत खनन विभाग, जिला प्रशासन ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री दरबार तक कर चुके हैं। इसके बावजूद यहां अवैध खनन जारी है। लोगों का कहना है कि इस नदी क्षेत्र में रात भर अवैध रूप से बजरी खनन का कार्य जारी रहता है। जब तक जिला प्रशासन व पुलिस की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है, तब तक यह कार्य ऐसा ही चलता रहेगा।

इस बारे में खनन विभाग के निरीक्षक राजेश सहरावत का कहना है कि इस क्षेत्र में लीज होल्डर अपनी मर्जी से लीज सरेंडर कर चुके हैं, ऐसे में यहां से बजरी खनन नहीं किया जा सकता। अब इसपर अंकुश लगाने को लेकर जल्द ही अभियान चलाया जाएगा।

निजामपुर. अवैध खनन का जायजा लेते एसपी कमलदीप गोयल ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Nijampur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: espi ka auchk niriksn, 3 Ghante jaane haalaat
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Nijampur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×