निजामपुर

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Nijampur
  • प्रदूषण की के लिए निजामपुर चौक पर लगाई जाएगी मशीन : एसडीएम
--Advertisement--

प्रदूषण की के लिए निजामपुर चौक पर लगाई जाएगी मशीन : एसडीएम

एसडीएम जगदीश शर्मा की अध्यक्षता में निजामपुर बीडीपीओ कार्यालय में परिवर्तन योजना की समीक्षा बैठक हुई। इसमें...

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 03:00 AM IST
प्रदूषण की के लिए निजामपुर चौक पर लगाई जाएगी मशीन : एसडीएम
एसडीएम जगदीश शर्मा की अध्यक्षता में निजामपुर बीडीपीओ कार्यालय में परिवर्तन योजना की समीक्षा बैठक हुई। इसमें उन्होंने कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अभिलक्ष लिखी द्वारा गत दिनों निर्धारित किए गए एजेंडे की समीक्षा की।

बैठक में एसडीएम ने कहा कि निजामपुर में प्रदूषण विभाग द्वारा प्रदूषण की सही जानकारी के लिए निजामपुर चौक पर एक मशीन लगाने की योजना है। उन्होंने कहा कि गांव नांगल दुर्गू में ग्रीन पार्क बनाने के लिए जगह निश्चित कर ली गई है। जल्द ही इस पर कार्य शुरू किया जाएगा ताकि लोगों को सुबह शाम सैर करने का मौका मिले। इस बैठक में मुद्रा व स्टार्टअप इंडिया योजना के बारे में बैंक अधिकारियों से प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि सरकार की इन योजनाओं पर बैंक अधिकारी विशेष फोकस रखें। कृषि विभाग के अधिकारियों को किसान उत्पादन संगठन बनाने के निर्देश दिए।

इसके अलावा किसी से जुड़ी अन्य योजना के बारे में भी प्रगति रिपोर्ट ली। उन्होंने निजामपुर खंड में ज्यादा से ज्यादा स्वयं सहायता समूह बनाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर मुहैया हों और वे अपना खुद का कार्य है कर सकें। इस बैठक में डीडीपीओ कुलदीप सिंह जिला उद्यान अधिकारी मनदीप सिंह यादव बीडीपीओ प्रमोद कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

X
प्रदूषण की के लिए निजामपुर चौक पर लगाई जाएगी मशीन : एसडीएम
Click to listen..