Hindi News »Haryana »Nijampur» नलवाटी को सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों को दिया जाए मुआवजा

नलवाटी को सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों को दिया जाए मुआवजा

निजामपुर| नलवाटी विकास समिति की मासिक बैठक का आयोजन बुधवार को किया गया। जिसकी अध्यक्षता समिति प्रधान एवं पूर्व...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 26, 2018, 03:05 AM IST

निजामपुर| नलवाटी विकास समिति की मासिक बैठक का आयोजन बुधवार को किया गया। जिसकी अध्यक्षता समिति प्रधान एवं पूर्व डीएसपी भानाराम ने की। जिसमें क्षेत्र में गिरते हुए भूमिगत जलस्तर पर गहरी चिंता व्यक्त की तथा इसके समाधान के लिए प्रशासन से आवश्यक कदम उठाने की मांग की।

प्रधान ने कहा कि जोहड़ों में पानी नहीं है। इससे आनेवाले गमी के दिनों मे मवेशियों के लिए पीने के पानी की गंभीर समस्या का सामना करना पड़ेगा। पिछले 3 साल से बरसात की कमी के कारण हालात विकट हो गए हैं। चौ. भानाराम ने बताया कि इस क्षेत्र में क्रेशर, पत्थर पिसाई की इकाइयां लग रही हैं। इनसे पर्यावरण दूषित हो रहा है। बरसात की कमी के कारण क्षेत्र में सूखा होने के कारण भूमिगत जलस्तर 2 हजार फुट की गहराई तक चला गया है। जिसके कारण किसानों के अधिकांश नलकूप नकारा हो गए हैं। तीन साल से सूखा पड़ रहा है। सरकार नलवाटी क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों को मुआवजा दे तथा सूखे पड़े जोहड़ व तालाबों को नहरी पानी से भरवाए। बुधराम स्वामी, अजीत सिंह, औमप्रकाश, जुगलाल प्रधान, जगदीश, शराफत अली, बिल्लु, हंसराज थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nijampur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×