• Hindi News
  • Haryana
  • Nijampur
  • बिजली कटों से परेशान ग्रामीणों का निजामपुर पावर हाउस पर प्रदर्शन
--Advertisement--

बिजली कटों से परेशान ग्रामीणों का निजामपुर पावर हाउस पर प्रदर्शन

Nijampur News - भीषण गर्मी में बिजली कटों से परेशान गांव पवेरा, गांवड़ी व सरेली के सैकड़ों ग्रामीणों ने रविवार सुबह निजामपुर...

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 03:25 AM IST
बिजली कटों से परेशान ग्रामीणों का निजामपुर पावर हाउस पर प्रदर्शन
भीषण गर्मी में बिजली कटों से परेशान गांव पवेरा, गांवड़ी व सरेली के सैकड़ों ग्रामीणों ने रविवार सुबह निजामपुर स्थित 33 केवी विद्युत सब स्टेशन पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रोष जताया। करीब 4 घंटे चल इस विरोध प्रदर्शन में ग्रामीणों ने बिजली अधिकारियों को खूब खरी-खरी सुनाई। बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे बिजली निगम के एसडीओ निरंजन ने ग्रामीणों की बात सुनने के बाद सबस्टेशन पर कार्यरत 4 कर्मचारियों को भी तबादला का आदेश दिए तथा बिजली सप्लाई नियमित करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया।

निजामपुर पावर हाउस पर प्रदर्शन कर रहे सरपंच प्रतिनिधि सुनील, गांवड़ी जाट के सरपंच राजेश, सरेली के बल्लू, देशराम, चिरंजीलाल, सतबीर, बाबूलाल, ताराचंद, भूपसिंह एडवोकेट, बुधराम स्वामी, उमराव, दाताराम, राजेश, कमला, तारावती, फूलवती, सुमन, अनीता, रेखा, सुगनी, सुमित्रा व संतोष आदि ने बताया कि बिजली निगम के शेड्यूल के अनुसार रोजाना दिन में 11 बजे से शाम चार बजे तक तथा शाम को 6 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली मिलनी चाहिए, लेकिन निजामपुर पावर हाउस पर कार्यरत कर्मचारी शेड्यूल को दरकिनार कर दिन में केवल 1 घंटे ही बिजली दे रहे हैं। इस दौरान भी कई कट लगाए जाते हैं। रात के समय भी 4 से 5 घंटे ही बिजली दी जा रही है। कुल मिला कर क्षेत्र में बिजली का कोई शेड्यूल नहीं है। इससे गांव घाटाशेर, ढाणी छिलरो, पवेरा, गांवड़ी जाट, नापला, नारेहडी, सरेली, रोपड़ सराय, पाचनौता, बायल, रावता की ढाणी समेत कई ढाणियों में एक महीने से बिजली की किल्लत बनी हुई है। बिजली संकट के कारण जहां ग्रामीणों को भीषण गर्मी में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं ग्रामीणों को पेयजल किल्लत से भी जूझना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में दिन भर पानी की तलाशी में इधर-उधर चक्कर लगाने के बाद भी पर्याप्त पानी नहीं जुटा पा रहे हैं। इससे उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बिजली की समस्या को लेकर वे कई बार पावर हाउस के अधिकारियों व कर्मचारियों को लिखित व मौखिक शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके चलते आज ग्रामीणों को पावर हाउस पर प्रदर्शन करना पड़ा है। ग्रामीणों ने बताया कि आज उन्होंने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर अधिकारियों का ध्यान अपनी समस्या की ओर दिलाया है। यदि अब भी अधिकारियों ने उनकी सुनवाई नहीं की तो उन्हें मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

निजामपुर. बिजली की समस्याओं को लेकर पावर हाऊस पर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

X
बिजली कटों से परेशान ग्रामीणों का निजामपुर पावर हाउस पर प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..