निजामपुर

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Nijampur
  • बसीरपुर में पेयजल समस्या से ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, नारनौल-निजामपुर मार्ग 2 घंटे रखा जाम
--Advertisement--

बसीरपुर में पेयजल समस्या से ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, नारनौल-निजामपुर मार्ग 2 घंटे रखा जाम

पेयजल समस्या व सरपंच के साथ की गई मारपीट के विरोध में नारनौल-निजामपुर सड़क मार्ग पर गांव बसीरपुर में सोमवार सुबह 10...

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 03:35 AM IST
बसीरपुर में पेयजल समस्या से ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, नारनौल-निजामपुर मार्ग 2 घंटे रखा जाम
पेयजल समस्या व सरपंच के साथ की गई मारपीट के विरोध में नारनौल-निजामपुर सड़क मार्ग पर गांव बसीरपुर में सोमवार सुबह 10 बजे ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। डीएसपी बलजीत सिंह, जन स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता राजीव ने मौके पर पहुंचकर 2 दिन में गांव में पेयजल सप्लाई बहाल करने तथा गांव में सभी अवैध कनेक्शन काटे जाने का आश्वासन देकर करीब 12 बजे जाम खुलवाया।

ग्रामीण रामसिंह, कृष्ण कुमार, सचिन, प्रदीप, अमरजीत, माडुराम, चिकारा, धर्मेंद्र, रामनिवास, सुरेंद्र लाठी, चंपा, ओमकला, बाला, ममता, धोली, मनीता, राजकोट, मुन्नी आदि ने बताया कि गांव बसीरपुर में पेयजल सप्लाई के लिए 15 टंकियां बनी हुई हैं। इन टंकियों को मुख्य लाइन से जोड़ा हुआ है। यह लाइन इंटरमीडिएट बूस्टिंग स्टेशन बसीरपुर से जुड़ी हुई है। जिससे सुचारु रुप से गांव में पेयजल सप्लाई होती थी, लेकिन पिछले दो तीन महीनों के दौरान करीब 40-50 लोगों ने इन लाइनों में अवैध रूप से अपने घरेलू कनेक्शन कर लिए। इस कारण गांव में पेयजल सप्लाई बाधित हो गई और गांव में पानी की समस्या पैदा हो गई। यह समस्या पिछले 3 महीने से बनी हुई है। बार-बार उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत करवा दिया, लेकिन गांव में पेयजल की समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। जिस कारण ग्रामीणों को मजबूरन सड़क पर आना पड़ा। जाम की सूचना मिलने पर डीएसपी बलजीत सिंह व जन स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ अभियंता राजीव मौके पर पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि 2 दिन में पेयजल सप्लाई बहाल कर दी जाएगी तथा अवैध कनेक्शन काट दिए जाएंगे तथा किसी भी सूरत में मुख्य लाइन में अवैध कनेक्शन नहीं होने दिए जाएंगे।

अवैध कनेक्शन कटवाए लेकिन लोगों ने दोबारा लगवा लिए : सरपंच : गांव के सरपंच सुनील कुमार का कहना है कि अवैध कनेक्शनों की वजह से गांव में पीने के पानी की समस्या है। जनस्वास्थ्य विभाग के पत्र के आधार पर उन्होंने गांव में तीन बार अवैध कनेक्शन कटवा दिए। लेकिन लोगों द्वारा दोबारा लगा लेने के कारण गांव में पेयजल सप्लाई नहीं हो पा रही है। ऐेसे में उक्त लोगों के खिलाफ विभाग को कार्रवाई करनी चाहिए।

सरपंच के साथ हुई मारपीट पर सरपंच एसोसिएशन ने जताया रोष : सरपंच सुनील ने बताया कि 3 जून को वे गांव में उखाड़ी हुई पाइप लाइन को जोड़ने का कार्य करवा रहे थे। इसी दौरान कुछ व्यक्तियों ने उसके साथ मारपीट की थी। मारपीट की निंदा करते हुए सरपंच एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन किया। एसोसिएशन की मांग है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एसोसिएशन प्रधान सुशीला देवी का कहना है कि इस प्रकार की घटनाएं प्रशासन पर दाग हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। ताकि अन्य लोगों को भी सबक मिल सके। इस संबंध में सदर थाना एएसआई रमेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया सरपंच के साथ हुई मारपीट की शिकायत उनके पास आ चुकी है। रविवार को सामान्य अस्पताल में सरपंच का मेडिकल भी करवाया जा चुका है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उनको गिरफ्तार किया जाएगा।

X
बसीरपुर में पेयजल समस्या से ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, नारनौल-निजामपुर मार्ग 2 घंटे रखा जाम
Click to listen..