• Hindi News
  • Haryana
  • Nising
  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे गए फार्मों को नपा कर्मचारियों ने किया वापस
--Advertisement--

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे गए फार्मों को नपा कर्मचारियों ने किया वापस

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 02:50 AM IST

Nising News - शहर के नगरपालिका कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे गए लोगों के फार्मों की जानकारी लेने के लिए...

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे गए फार्मों को नपा कर्मचारियों ने किया वापस
शहर के नगरपालिका कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे गए लोगों के फार्मों की जानकारी लेने के लिए गुरुवार को शहरवासी पहुंचे,तो नपा के कर्मचारियों ने दस्तावेज में कमी बताकर शहरवासियों के फार्मों को वापस कर दिया। जिस कारण शहर वासी भड़क गए ओर रोष प्रकट किया। लोगों का आरोप है कि नपा के अधिकारी व कर्मचारी इस योजना का लाभ शहरवासियों को नहीं देना चाहते।

शहर वासियों में सतीश कुमार, कश्मीर सिंह, अमरजीत सिंह, पप्पू राम, रेखा देवी, कुलवंत कौर, सोना देवी, मांगा राम, करेसनी देवी, रामकुमार, बनारसी राम, कृष्ण कुमार, जगदीश, राजपाल, पवन, संतरो देवी, ओमप्रकाश, राजेश, सुनिता देवी, बनवारी लाल व मांगा राम सहित अन्य ने नगरपालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि सरकार की ओर से चलाई जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना का शहर वासियों को कोई भी लाभ नहीं मिल पा रहा है। नपा के कर्मचारी उनके कागजातों में कमी बताकर कर हर रोज नगरपालिका के चक्कर कटवा रहे है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने इससे पहले तीन बार पात्र लोगों के फार्म जमा करवा लिए ,लेकिन कुछ दिनों बाद उन फार्मों में कमी बताकर वापिस लौटा दिए की आपके दस्तावेज सही नहीं है। उन्होंने बताया कि जब इस योजना के तहत फार्म भरे गए थे तो यह फार्म महिलाओं के नाम पर अधिक भरे गए थे। जबकि जमीन उनके पति के नाम है या लाल डोरे के अंदर आती है।

ये कहते है कर्मचारी

नपा के कर्मचारी कहते है कि आप लाल डोरे व अन्य कागजातों को सही करके लाए, तभी जाकर आपका फार्म जमा हो सकेगा। उनका यह भी कहना है कि यदि हमारी मांग को पूरा नहीं किया गया,तो वे डीसी करनाल, विभाग के निदेशक व प्रधानमंत्री तक अपनी मांगों को पहुंचाएंगे। इस संबंध में नपा सचिव रविप्रकाश का कहना है कि इस योजना के तहत कंपनी फार्म जमा किए थे उस कंपनी ने तीसरी बार उन लोगों को मौका दिया है। जिनके दस्तावेजों में कमी रह गई थी। उन्होंने यह भी कहा कि इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों इस समस्या से अवगत करवा दिया जाएगा। लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। नपा चेयरमैन सलिंद्र चौहान का कहना है कि पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ सरकार की ओर दिलवाने का आश्वासन दिया।

X
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भरे गए फार्मों को नपा कर्मचारियों ने किया वापस
Astrology

Recommended

Click to listen..