Hindi News »Haryana »Nising» प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा के लिए बना पहला लाडो धाम

प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा के लिए बना पहला लाडो धाम

काॅलेज में आने वाली बेटियों की सुरक्षा के मद्देनजर गांव दादूपुर रोड़ान व नरूखेड़ी में लाडो धाम सेवा समिति व...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 08, 2018, 03:05 AM IST

काॅलेज में आने वाली बेटियों की सुरक्षा के मद्देनजर गांव दादूपुर रोड़ान व नरूखेड़ी में लाडो धाम सेवा समिति व ग्रामीणों के सहयोग से बस अड्डे पर लाडो धाम का उद्‌घाटन समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता कमांडो गुरमीत सिंह नरवाल व जिला परिषद सदस्य बलवान सिंह नरूखेड़ी ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएम के छोटे भाई चरणजीत खट्टर, समाजसेवी राजेंद्र स्वामी, संजय मेहला, मलखान सिंह मंजूरा पहुंचे। प्रदेश में पहला ऐसा लाडो धाम का निर्माण किया गया है, जो बेटियों की सुरक्षा के लिए बनाया गया है। यह निर्माण कार्य गुरमीत नरवाल ने स्व. माता पनवेश्वरी देवी व स्व. पिता मोती राम की याद में निर्माण करवाया गया है। जिस पर करीब 70 लाख रुपए खर्च किए गए हैं व सात माह का समय लगा।

कार्यक्रम का शुभारंभ हवन यज्ञ में ग्रामीणों ने आहुति डालकर किया। धार्मिक कार्यक्रम में पहुंच मुख्य अतिथियों ने लाडो धाम का रिबन काटकर उद्‌घाटन किया। चरणजीत खट्टर ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर एक सपना देखा था ,जो कि गांव दादूपुर व नरूखेड़ी के बस अड्डे पर लाडो धाम का निर्माण करवाकर प्रधानमंत्री का सपना साकार किया गया है। करनाल की भूमि दानवीर कर्ण की भूमि है, यहां पर दानियों की कमी नहीं है। खट्टर ने कहा कि दोनों गांव के मध्य में महिला काॅलेज का निर्माण कार्य चल रहा है। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाली बेटियों को सम्मानित किया गया। दोनों गांव के वरिष्ठ नागरिकों को भी पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। गांव नरूखेड़ी की 121 वर्ष महिला छोटी देवी को विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर ब्लाक समिति सदस्य अमित नरवाल, कर्मवीर पाढ़ा, बुटी राम, सुभाष दादूपुर, वृज लाल, धर्मवीर, शिवनंद, मेहर सिंह जुंडला, दीपा नरवाल, लखमी नरवाल, खुशी राम, सोहन लाल, जयदेव, नरेंद्र, जगदीश फौजी, ईश्वर, जिले सिंह, चंदा सिंह, रामदिया, कर्म सिंह नरवाल मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Nising

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×