निसिंग

  • Home
  • Haryana News
  • Nising
  • सिख समाज हक की लड़ाई लड़ने के लिए सड़कों पर उतरेगा : महल सिंह
--Advertisement--

सिख समाज हक की लड़ाई लड़ने के लिए सड़कों पर उतरेगा : महल सिंह

निसिंग | गांव डाचर में 28 मई को कच्चे रास्ते को लेकर दो समुदाय में आपसी विवाद को लेकर गोलियां चली थी। इसमें कई लोग...

Danik Bhaskar

Jun 01, 2018, 03:55 AM IST
निसिंग | गांव डाचर में 28 मई को कच्चे रास्ते को लेकर दो समुदाय में आपसी विवाद को लेकर गोलियां चली थी। इसमें कई लोग घायल हो गए थे। गुरुवार को डाचर स्थित गुरुद्वारे में सिख समाज की ओर से एक महापंचायत का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता नपा के पूर्व उप चेयरमैन डाॅ. बलदेव सिंह बरियार व पूर्व सरपंच महल सिंह डाचर ने की। इसमें सिख समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि अमर सिंह अकेला घर होने के कारण प्रजापत समाज के लोगों ने उसके घर पर हमला कर दिया।

अमर सिंह को अपने बचाव में हवाई फायर करने पड़े। पूर्व सरपंच महल सिंह डाचर ने बताया कि महापंचायत में प्रशासन की ओर से हेडक्वार्टर डीएसपी राजीव, नायब तहसीलदार इंद्र सिंह व निसिंग थाना प्रभारी जयवीर सिंह पहुंचे। सिख समाज के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि प्रशासन ने निर्दोष व्यक्तियों के खिलाफ जो झूठा मुकदमा दर्ज किया है उसे तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए, नहीं तो सिख समाज को मजबूरन अपनी हक की लड़ाई लड़ने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

इस मौके पर सिख समाज के लोगों में कश्मीर सिंह, हरदेव सिंह, अजित सिंह, गुलजार सिंह, काबल सिंह, जोगा सिंह, रणजीत सिंह, बाबा बलवीर सिंह, जितेंद्र पाल गोबिंदगढ़, सुबा सिंह, जोधा सिंह, बलजीत चीमा, कशमीर संधू कर्मवीर बडैच, सिंद्र सिंह, निशान सिंह, हर्षदीप, कशमीर सिंह फतेहगढ़, शाीशा सिंह, निशांत सिंह गोंदर, जयवीर सिंह व इंद्र सिंह मौजूद रहे।

Click to listen..