• Home
  • Haryana News
  • Panchkula
  • 80 से ज्यादा ने जाॅइन किया ‘नीट’ का क्रैश कोर्स
--Advertisement--

80 से ज्यादा ने जाॅइन किया ‘नीट’ का क्रैश कोर्स

सेक्टर-15 मार्केट में मुख्यता कोचिंग के लिए प्रदेश भर में मशहूर डॉ. ओपी सिंह व उनकी टीम जो लगभग पिछले 15 साल से क्रैश...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
सेक्टर-15 मार्केट में मुख्यता कोचिंग के लिए प्रदेश भर में मशहूर डॉ. ओपी सिंह व उनकी टीम जो लगभग पिछले 15 साल से क्रैश कोर्स करवा रहे हैं, उनकी देखरेख में 80 से अधिक छात्र हिमाचल प्रदेश तथा पंचकूला जिला के दूरदराज क्षेत्रों से आए और हिस्सा लिया। यह कोर्स 35 दिन का चलेगा तथा इसमें फिजिक्स कैमिस्ट्री और बायोलॉजी को पढ़ाया जाएगा। यह क्रैश कोर्स 6 मई को होने वाली नीट की परीक्षा के लिए बहुत ही उपयोगी है। डॉक्टर ओपी सिंह की टीम अक्सर समाजसेवा भी करती रहती है। इनमें से 50% बच्चे निशुल्क बढ़ाए जाते हैं लेकिन उन बच्चों की अच्छी मेरिट होती है। वह गरीब परिवारों से संबंध रखते हैं। इसके अलावा पंचकूला के लोकल बच्चे भी इस क्रैश कोर्स का हिस्सा बने हैं। यह कोर्स हर साल मार्च के अंतिम सप्ताह में चलाया जाता है।

इसी दौरान अभिभावकों को कैरियर संबंधी जानकारी भी दी गई तथा बच्चों को यह बताया गया कि उनको प्रतिदिन कितने घंटे तक पढ़ाई करना जरूरी है। जहां उनको को ठहराया गया है वहां टेलीविजन व इंटरनेट की कोई सुविधा नहीं है ताकि बच्चे केवल पढ़ाई पर ध्यान दे सकें। यहां पढ़ाई के लिए सबसे दूर जलालाबाद पंजाब से तथा चंबा भरमौर से छात्र-छात्राएं पहुंचे हुए थे।