पंचकुला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Panchkula
  • स्किल डेवलपमेंट और कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ाते हैं ब्यूटी पेजेंट
--Advertisement--

स्किल डेवलपमेंट और कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ाते हैं ब्यूटी पेजेंट

स्टेट्स, नेशनल, इंटरनेशनल लेवल पर बहुत से ब्यूटी पेजेंट होते हैं, जिसका हिस्सा कई लड़कियां बनती हैं। कोई फेमस होना...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:10 AM IST
स्किल डेवलपमेंट और कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ाते हैं ब्यूटी पेजेंट
स्टेट्स, नेशनल, इंटरनेशनल लेवल पर बहुत से ब्यूटी पेजेंट होते हैं, जिसका हिस्सा कई लड़कियां बनती हैं। कोई फेमस होना चाहता है, तो कोई फिल्मों में एंट्री के लिए इसमें हिस्सा लेता है। वहीं कई लड़कियां पैशन और कॉन्फिडेंस के लिए इसमें हिस्सा लेती हैं। मीनाक्षी चौधरी, निकिता नंदा और निशा भारद्वाज ऐसे ही सपनों को पूरा करने के लिए एक ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बनीं। फाइनलिस्ट बनने के बाद सेक्टर-8 के आईनिफ्ड पहुंची। इस दौरान उन्होंने स्टूडेंट्स के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर किया। इस दौरान हमने उनसे जाना की उन्होंने क्यूं इस फील्ड को चुना। इसमें हिस्सा लेने के लिए किस तरह से खुद को तैयार किया और कितनी मुश्किलों के बाद वह फाइनलिस्ट बन पाईं हैं।

पंचकूला, चंडीमंदिर की मीनाक्षी मेडिकल स्टूडेंट हैं। बताती हैं- कॉलेज में रैंप वॉक के दौरान ब्यूटी पेजेंट में जाने का मन बना। यह मेरा पैशन है इसलिए मैंने इसको चुना। वैसे इससे पहले भी ऐसे पेजेंट का हिस्सा बन चुकी हूं। आर्मी फैमिली से हूं, घरवालों ने भी मेरे इस फैसले में मेरा साथ दिया। आइडल सुष्मिता सेन हैं। उनकी हर चीज मुझे पंसद है। रही बात तैयारी की तो मैं खुद की ग्रूमिंग के लिए जिम गई, स्पीकिंग स्किल्स पर काम किया। कंपीटिशन कोई भी हो वह टफ ही होता है। टाइटल न भी मिले तो रुकूंगी नहीं। जो सीखने को मिलेगा वह अगले पेजेंट के लिए काम आएगा। इस फील्ड में करिअर बनाने का फिलहाल अभी तय नहीं किया।

कॉलेज से बना पैशन

नाम- मीनाक्षी चौधरी

उम्र- 21

आइडल- सुष्मिता सेन

निकिता नंदा पंचकूला से हैं। पहली बार ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बनीं। बताती हैं- मैं एमसीएम कॉलेज से बीकॉम कर रही हूं। यहां हुए कई इवेंट में मैंने मॉडलिंग की। बस तब से ही सोच लिया था कि ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लूंगी। ताकि खुद को बेहतर बना सकूं। यह टैलेंट को साबित करने का ही नहीं बल्कि स्किल डेवलपमेंट और कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ाने का भी प्लेटफॉर्म है। मेरी आइडल लारा दत्ता हैं। इसमें हिस्सा लेने के लिए मैंने स्किन, बॉडी, स्पीकिंग स्किल्स पर ध्यान दिया। रास्ता आसान नहीं है क्योंकि हर दम हाई हिल्स और तैयार होकर रहना पड़ता है। जीत गई तो खुशी मिलती ही है लेकिन हार भी गई तो कोई दुख नहीं मनाऊंगी क्योंकि इस प्लेटफॉर्म से काफी कुछ सीखा है। अभी यहां से फ्री होने के बाद एमकॉम करूंगी।

पहली बार हिस्सा बनीं

नाम- निकिता नंदा

उम्र- 21

आइडल- लारा दत्ता

करिअर बनाना है

नाम- निशी भारद्वाज

उम्र- 23

आइडल- सुष्मिता सेन

निशी भारद्वाज दिल्ली से हैं। एमए इंग्लिश कर रही हैं। बताती हैं- इसमें करिअर बनाना है। इसके लिए काफी समय से खुद को तैयार कर रही हूं। ग्रुमिंग के लिए ट्रेनिंग भी ली। मेरी आइडल सुष्मिता सेन हैं। मैं उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करती हूं। इसी दौरान मैंने जाना है कि वह जितनी खूबसूरत दिखती हैं उतना ही उनका दिल भी खूबसूरत है। बात ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेने की करें तो मुझे यही लगता है कि स्किन, बॉडी के अलावा मेंटली प्रिपेयर होना भी जरूरी है। क्योंकि यहां कई लड़कियां आती हैं, लेकिन ताज किसी एक के सर पर ही सजता है। लेकिन हमें खुद पर भरोसा रखना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। वैसे भी अब तक मुझे यहां काफी कुछ सीखने को मिला है। बहुत कुछ गहराई से इस फील्ड के बारे में जाना है।

X
स्किल डेवलपमेंट और कॉन्फिडेंस लेवल भी बढ़ाते हैं ब्यूटी पेजेंट
Click to listen..