Hindi News »Haryana »Panchkula» संस्था ने लगाया कैंप, 52 लोगों ने डोनेट किया ब्लड

संस्था ने लगाया कैंप, 52 लोगों ने डोनेट किया ब्लड

पंचकूला|बुधवार को सेक्टर 12 की मार्केट में भारत मेडिकोज व स्माइल फोरएवर संस्था की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:15 AM IST

पंचकूला|बुधवार को सेक्टर 12 की मार्केट में भारत मेडिकोज व स्माइल फोरएवर संस्था की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित किया गया। इस बार के कैंप से पहले खास बात यह रही कि इसके लिए घर-घर जाकर पहले लोगों को ब्लड डोनेशन कैंप के आयोजन के बारे में बताया गया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग ब्लड डोनेशन कैंप में भाग ले सकें। सेक्टर 16 सिविल हॉस्पिटल से आई डॉक्टरों की टीम की देखरेख में 52 लोगों ने ब्लड डोनेट किया। कैंप में महिलाएं व युवा वर्ग ने भी ब्लड डोनेट किए। इस मौके पर ब्लड डोनर्स के लिए रिफ्रेशमेंट की सुविधा थी। इस मौके पर हरियाणा के ड्रग कंट्रोलर नरेंद्र अहूजा बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे।

सभी ब्लड डोनर्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। स्माइल फोरएवर संस्था की ओर से अगल ब्ल डोनेशन कैंप 4 फरवरी को ढकौली के समीप रेलवे क्रॉसिंग के पास आयोजित किया जाएगा।

रविदास जयंती पर मंदिरों में लगी श्रद्धालुओं की भीड़

पंचकूला|संत शिरोमणि गुरु रविदास के जन्मोत्सव पर सेक्टर 15 रविदास भवन में कार्यक्रम हुआ। मुख्य अतिथि अंबाला लोकसभा सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि रविदास सर्व समाज के गुरु थे। वह किसी जाति विशेष व संप्रदाय के नहीं थे। उन्होंने जात-पात, ऊंच-नीच, पाखंडवाद को दरकिनार करते हुए सत्य के मार्ग पर चलने का उपदेश दिया। कटारिया ने रविदास भवन के परिसर निर्माण करवाने के लिए सभा की मांग पर 11 लाख रुपए अनुदान राशि देने की घोषणा की। इस मौके पर पंचकूला एसडीएम और रविदास सभा के एडमिनिस्ट्रेटर पंकज सेतिया भी मौजूद रहे। मंदिरों में भी सुबह से भक्तों की भीड़ लगी रही।

आज के वक्त में ज्यादातर युवा धार्मिकता से भटक रहा : स्वामी विष्णु चेतन्या

पंचकूला|आज के वक्त में ज्यादातर युवा धार्मिकता से भटक रहे हैं। ऐसा कोई ही युवा होगा जो धार्मिक कामों के लिए आगे आता होगा। अगर युवा वर्ग धर्म पर ध्यान नहीं देगा तो आने वाली पीढ़ी को संस्कार देने वाला कोई नहीं होगा। यह कहना है सेक्टर 2 के श्री राम मंदिर में पिछले नाै दिनों से कथा कर रहे स्वामी विष्णु चेतन्या का, जिन्होंने कथाा के समापन के दौरान श्री प्रचंडी यज्ञ और देवी भागवत कथा का समापन किया। इस कथा में वृंदावन के संत विष्णु चेतन्या द्वारा कथा की जा रही थी। कथा के आयोजक विजय गर्ग ने बताया कि कथा रोजाना सुबह 7 बजे शुरू हो की जा रही थी। सोमवार को कथा के समापन समारोह पर भंडारे का भी आयोजन किया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panchkula

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×