• Home
  • Haryana News
  • Panchkula
  • एमडीसी सेक्टर-4 में सुबह पानी नहीं आया, रात 7.20 बजे सप्लाई हो पाई चालू
--Advertisement--

एमडीसी सेक्टर-4 में सुबह पानी नहीं आया, रात 7.20 बजे सप्लाई हो पाई चालू

बूस्टिंग स्टेशन की अंडरग्राउंड एचटी केबल खराब होने की वजह से एमडीसी सेक्टर-4 में वीरवार को सुबह पानी नहीं आया।...

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 02:15 AM IST
बूस्टिंग स्टेशन की अंडरग्राउंड एचटी केबल खराब होने की वजह से एमडीसी सेक्टर-4 में वीरवार को सुबह पानी नहीं आया। रोजाना सुबह 4.30 से 9 बजे तक पानी की सप्लाई आती है, लेकिन वीरवार को सुबह 8 बजे के बाद कुछ देर के लिए पानी आया और ग्राउंड फ्लोर पर भी काफी कम प्रेशर रहा। फर्स्ट फ्लोर पर तो पानी चढ़ ही नहीं पाया। सेक्टर के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

वजह: बूस्टिंग स्टेशन से ट्रांसफर तक बिजली कनेक्शन के लिए 1000 मीटर तक अंडरग्राउंड एचटी केबल लगाई गई है। यह केबल खराब हो गई। हुडा के कर्मचारियों ने खुदाई करने और फॉल्ट को ढूंढने में काफी समय लगाया। इस वजह से ट्यूबवेल चल नहीं पाए।


एक्सईएन एएस अहलावत ने बताया कि केबल अंडरग्राउंड थी। इसलिए खुदाई करने के बाद ही फॉल्ट का पता लग पाया। रात 7.20 बजे सेक्टरों में पानी की सप्लाई सुचारू रूप से दी गई। केबल फॉल्ट की समस्या दोबारा से न हो, इसके लिए हुडा जल्द ही पुरानी केबल बदलवाई जाएगी। जल्द ही एस्टीमेट तैयार कर उसकी अप्रूवल लेकर काम किया जाएगा।


हुडा के जेई राम कुमार ने बताया कि ठेकेदार को दो दिन में बूस्टिंग स्टेशन के लिए स्टैंडबाई केबल का सेटअप तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि एक केबल काम न करे तो दूसरी से बिजली पहुुंचाई जा सके। वहीं, एमडीसी वाॅटर ट्रीटमेंट प्लांट से भी एक कनेक्शन सेक्टर के ट्यूबवेल में जोड़ा जा रहा है ताकि आपातकाल में वाॅटर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी की सप्लाई ली जा सके।