--Advertisement--

लापरवाही

पंचकूला की मंडियों में बिकने वाली सब्जियां आज भी प्लास्टिक के पॉलीथिन बैग में दी जा रही हैं। इन पॉलीथिन बैग पर...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:15 AM IST
पंचकूला की मंडियों में बिकने वाली सब्जियां आज भी प्लास्टिक के पॉलीथिन बैग में दी जा रही हैं। इन पॉलीथिन बैग पर प्रशासन की ओर से बैन लगाया हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले साल अपने सीनियर अधिकारियों के सामने नंबर बनाने के लिए कुछ अधिकारियों ने न के बराबर कार्रवाई भी की। जिसके बाद अब दोबारा से पंचकूला की मंडियों में पॉलीथिन बैग पर कोई पाबंदी नहीं लगाई जा रही है। पॉलीथिन पर पाबंदी लगाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने कई बार मीटिंग भी की। जिसके बावजूद इन पर पाबंदी लगाने के लिए कोई ठोस काम नहीं किया जा रहा। वहीं, मंडी बोर्ड की ओर से पॉलीथिन बैग के अलावा रंग-बिरंगी लाइटों की आड में बिकने वाली सब्जियों पर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। जिससे मंडी में सब्जियां और फ्रूट्स लेने आने वाले लोगों को खराब सब्जियां भी बेची जा रही हैं।

बैन होने पर भी मंडियों में हो रहा पॉलीथिन का इस्तेमाल

पंचकूला की मंडियों में बिकने वाली सब्जियां आज भी प्लास्टिक के पॉलीथिन बैग में दी जा रही, नहीं हो रही कार्रवाई

2-4 दिन तक ही होती है कार्रवाई

प्रशासन की ओर से तब ही इन पॉलीथिन बैग बेचने वालों पर कार्रवाई की जाती है, जब मामला गर्म होता है। सेक्टर 15 के एस.के नैय्यर ने बताया कि वह इसके लिए पॉल्यूशन कंट्रोल डिपार्टमेंट से लेकर मंडी बोर्ड को भी कंप्लेंट करेंगे। इसके अलावा सीएम हरियाणा को भी एक कंप्लेंट देंगे, जिसमें बताया जाएगा कि पंचकूला में ऐसे कई मुद्दे है जिन्हें सिर्फ मीटिंग तक ही सीमित किया जाता है।

लाइट लगाकर ज्यादा लाल दिखता है टमाटर

सब्जी मंडी में सभी के पास सफेद लाइट्स ही मिलेंगी। लेकिन जो भी सब्जी बेच रहा है वह अपने पास ऐसे अलग अलग कलर के प्लास्टिक के पेपर रखता है, जिन्हें लाइट्स पर लगाकर वह अपनी सब्जी या फल बेच सके। भास्कर ने वीरवार को सेक्टर 5 में लगने वाली मंडी में विजिट किया। हरी सब्जी पर हरी लाइटें, लाल पर लाल लाइटें लगाकर लोगों को सब्जी बेची जा रही हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..