Hindi News »Haryana »Panchkula» बजट जारी नहीं होने से अटकी टीचर्स की सैलरी

बजट जारी नहीं होने से अटकी टीचर्स की सैलरी

हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ संबंधित हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय प्रधान प्रदीप सरीन व चेयरमैन कुलभूषण...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:05 AM IST

हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ संबंधित हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय प्रधान प्रदीप सरीन व चेयरमैन कुलभूषण शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि इस वर्ष तो अध्यापकों, प्राध्यापकों, मौलिक मुख्याध्यापक व प्राइमरी अध्यापकों का वेतन पिछले दो महीनों से नहीं मिला है।

डीडीओ को डिजिटल डोंगल की छूट मिली तो बजट ना होने का बहाना बन गया है। निदेशालय की तरफ से सेंक्शन लेटर तो जारी कर दिया गया परंतु बजट नहीं डाला गया। इस बारे रिमाइंडर भी डाले जा चुके हैं। संघ के सदस्य सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि वेतन नहीं मिलने की वजह से घर का खर्चा चलाने में मुश्किल हो रही है और किश्तों में लगे चेक बाउंस हो रहे हैं। उसका भी हर्जाना भरना पड़ रहा है। संघ के प्रदेश उपप्रधान विक्रम सिंह भट्टी, जिला महासचिव भट्ट राजेश कुमार शर्मा पंचूकला ने कहा कि राज्य व सरकार दोनों मजबूत स्थिति में हैं और कोई राज्य पर वित्तीय संकट भी नहीं है। उन्होंने कहा कि पंचकूला जिले के प्राथमिक व मिडिल स्कूलों अप्रैल बीत जाने के बावजूद वेतन नहीं दिया गया है। पहले तो डिजिटल सिग्नेचर का कारण था, अब बजट न होने का रोना रोया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गत वर्षों में भी मार्च मास का वेतन कभी भी 15 अप्रैल से लेट नहीं हुआ पर अबकी बार पूरा अप्रैल बीत गया। बजट क्यों नहीं है इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। अगर अधिकारियों का फाल्ट है तो उन्हें भी दोषी करार किया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Panchkula

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×