पंचकुला

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Panchkula
  • प्रशासन 50 कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को स्ट्राइक से नहीं रोक पाया, तहसीलों में काम रहा बंद
--Advertisement--

प्रशासन 50 कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को स्ट्राइक से नहीं रोक पाया, तहसीलों में काम रहा बंद

समान पद समान वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को पंचकूला, कालका, बरवाला व रायपुररानी के 50 से ज्यादा कम्प्यूटर...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:15 AM IST
प्रशासन 50 कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को स्ट्राइक से नहीं रोक पाया, तहसीलों में काम रहा बंद
समान पद समान वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार को पंचकूला, कालका, बरवाला व रायपुररानी के 50 से ज्यादा कम्प्यूटर ऑपरेटर्स सोमवार को स्ट्राइक पर रहे। इस वजह से पंचकूला डीसी ऑफिस, कालका एसडीएम ऑफिस, बरवाला व रायपुररानी सरकारी दफ्तरों में काम नहीं हुआ। ई-दिशा का काम करीब डेढ़ घंटे लेट से शुरू हुआ। लोगों की भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से 5 कम्प्यूटर ऑपरेटर्स की ड्यूटी लगाई गई थी। बाकी कम्प्यूटर ऑपरेटर्स स्ट्राइक में शािमल थे। सोमवार को तहसीलों में काम नहीं होने की वजह से करीब एक करोड़ रुपए का भी नुकसान हुआ। जिन लोगों के काम नहीं हुए उनका यही कहना था कि जब स्ट्राइक थी तो प्रशासन को पहले से ही ऐसे इंतजाम करने चाहिए थे ताकि लोग परेशान न हों।

सुबह 9 बजे टोकन नहीं मिला तो लोगों ने किया हंगामा

सुबह 9 बजे सेक्टर-1 के ई-दिशा के सभी काउंटर्स खाली रहे। आरसी, लाइसेंस सहित अन्य तरह के डॉक्यूमेंट्स बनवाने आए लोगों की लाइनें लगने लगी। लोगों को सुबह 9 बजे टोकन नहीं मिले तो हंगामा करना शुरू कर दिया। इस एसडीएम ऑफिस की ओर से डीआईटीएस की मदद से लोगों को पहले तो टोकन दिए गए। स्ट्राइक को देखते हुए करीब 70 टोकन ही जारी किया गया बाकी लोगों को बैरंग वापस उनके घर भेजकर अगले दिन आने को कहा गया। इसके बाद जल्द ही काम शुरू करने की बात कह उन्हें इंतजार करने को कहा गया। इसके बाद भी 10 बजे काम शुरू हुआ।


पंचकूला तहसील में 5 से 7 रजिस्ट्रियां होती हैं और दो दर्जन से ज्यादा लोग रोजाना जमीन के फर्द सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स निकलवाने भी लोग आते हैं। रोजाना इंतकाल, डोमिसाइल सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स बनवाने के िलए 100 से ज्यादा लोग आते हैं। इन सभी को निराश होकर जाना पड़ा।


रोजाना के हिसाब से कालका एसडीएम के ई-िदशा ऑफिस में आरसी, लाइसेंस सहित अन्य डॉक्यूमेंट्स बनावाने के लिए 100 से 120 के बीच लोग आते हैं। लेकिन किसी का काम नहीं हुआ। कालका तहसील में भी काम बंद रहा।


मोरनी, बरवाला व रापुररानी के तहसील में भी काम कर रहा बंद। इन तीनों तहसीलों के कम्प्यूटर ऑपरेटर्स स्ट्राइक पर रहे और ऐसे में वहां काम के सिलसिले में पहुंचे लोगों को खाली हाथ वापस जाना पड़ा।



लोग ऐसे हुए परेशान...






X
प्रशासन 50 कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को स्ट्राइक से नहीं रोक पाया, तहसीलों में काम रहा बंद
Click to listen..